यूपी में जारी हुआ हाई अलर्ट, बच्चों से लेकर बूढों तक को CM योगी ने दी चेतावनी

यूपी में जारी हुआ हाई अलर्ट, बच्चों से लेकर बूढों तक को CM योगी ने दी चेतावनी

 

– 8 जनवरी तक स्कूल-कालेज बंद

लखनऊ। इस समय देशभर में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर छाया हुआ है। लेकिन सबसे ज्यादा ठंड उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली में देखने को मिल रही है। हर दो दिन में मौसम विभाग इन सभी इलाकों में घरों से निकलने वालों को कड़ा निर्देश और चेतावनी दे रहा है। ताकि लोग ठंड की चपेट में आकर अपनी जान जोखिम में ना डाले। जानकारी के लिए बता दें कि, मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड से लोगों को अभी राहत नहीं मिलेगी और ठंड धीरे-धीरे और भी ज्यादा बढ़ती जाएगी।

Advertisements

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों में बारिश के आसार दिखाई दे रहे है। इसके साथ ही यदि उत्तर प्रदेश और आस पास के सभी इलाकों में बारिश होती है तो ओले भी पड़ सकते है, और लोगों को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस कारणवश मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश पर ऑरेंज अलर्ट के साथ हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

 

इसके चलते पूरे उत्तर प्रदेश में 8 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश दिया गया है। वहीं प्रशासन और सीएम योगी ने खुद लोगों को घरों से बाहर कम ही निकलने की हिदायत दी है। साथ ही ये भी कहा की यदि बहुत जरूरी काम हो तब ही घर से बच्चे और बूढ़े बाहर निकलने वरना सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।