दून पुलिस ने डकैती की बड़ी वारदात होने से पहले ही 4 बदमाशों को धरदबोचा

दून पुलिस ने डकैती की बड़ी वारदात होने से पहले ही 4 बदमाशों को धरदबोचा

 

– दून पुलिस को मिली बड़ी सफलता
– 4 गिरफ्तार 3 की तलाश जारी

देहरादून। बृहस्पतिवार 02 जनवरी 2020 को प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश को मुखबिर से सूचना मिली कि सहारनपुर से कुछ लोग ऋषिकेश क्षेत्र में स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान में डकैती करने के इरादे से आये थे परन्तु वह अपने मन्सूबों में कामयाब नहीं हो पाये। अब सम्भवतः यह लोग देहरादून की ओर डकैती के इरादे से गये हैं। सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश द्वारा तत्काल पुलिस उप महानिरीक्षक के साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को सूचना दी गई। जिनके द्वारा तत्काल् पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में तथा क्षेत्राधिकारी डालनवाला के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम का गठन किया गया।

जानकारी के अनुसार पुलिस टीम द्वारा विभिन्न माध्यमों से उक्त बदमाशों के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी एकत्रित की गयी, इसी दौरान पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि, उक्त बदमाश घटना के लिये एक काले रंग की अर्टिगा कार तथा लाल/काले रंग की मोटर साइकिल के माध्यम से देहरादून की ओर आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस द्वारा सघन चैकिंग अभियान चलाते हुए सम्बन्धित वाहनों (अर्टिगा कार व मोटर साइकिल) को न केवल चिन्हित करने में सफलता प्राप्त की बल्कि उक्त अर्टिगा कार नम्बर- यूके-08-एएम-4574 से दो अभियुक्तों फरमान पुत्र हासिम, संजय कुमार पुत्र कुवंरपाल को तथा हीरो डीलक्स लाल/काले रंग की मोटर साइकिल संख्या- यूके-08-एसी-1326 से रवि कुमार पुत्र रामनरेश व अनुज उर्फ शिवम पुत्र राजकुमार को गिरफ्तार किया गया।

जिनके कब्जे से एक पिस्टल, एक तमंचा, 02 अवैध चाकू बरामद हुए। बताते चलें कि, बरामद वाहनों के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो हीरो डिलक्स मोटर साइकिल पर लगा नम्बर डिस्कवर 100 मोटर साइकिल का होना पाया गया। पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा अपने अन्य साथियों पूरन आहुजा, पंडित तथा कटियार का भी उक्त घटना के लिये देहरादून आना बताया गया। जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा सभी सम्भावित स्थलों पर लगातार दबिश दी जा रही है। पुलिस का कहना है कि, जल्द ही बाकी 3 वांछित अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया जायेगा।