सरकार से मांगे मनवाने के लिए अखिल भारतीय शिक्षक संघ ने किया एक दिवसीय धरना प्रर्दशन

सरकार से मांगे मनवाने के लिए अखिल भारतीय शिक्षक संघ ने किया एक दिवसीय धरना प्रर्दशन

 

रिपोर्ट- शम्भू प्रसाद….
रुद्रप्रयाग। ऊखीमठ ब्लॉक में शनिवार को अखिल भारतीय शिक्षक संघ एवं उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संगठन द्वारा खण्ड विकास कार्यलय ऊखीमठ में ब्लॉक की दो शाखा ऊखीमठ व गुप्तकासी के शिक्षक संघ ने अपनी निजी मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। वहीं ऊखीमठ शाखा के ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बजवाल ने बताया कि, शनिवार को खण्ड विकास कार्यकाल में ब्लॉक की ऊखीमठ व गुप्तकासी शाखा के शिक्षक संघ द्वारा अपनी पांच मांगों को लेकर कार्यलय के समीप एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

 

साथ ही उन्होंने बताया कि, प्राथमिक शिक्षा में सुधार व पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना, छठवें केंद्रीय वेतन आयोग की अनुशंसाओं को दूर करना, राष्ट्रीय शिक्षा नीति में शिक्षा विरोधी प्राविधानों को हटाने एवं प्रारम्भिक शिक्षा के सौन्दर्यकरण किया जाए। शाखा गुप्तकासी के अध्यक्ष राकेश शुक्ला का कहना है कि, अखिल भारतीय शिक्षक संगठन द्वारा अपनी निजी माँगो को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

Advertisements

 

जिसमें समस्त अखिल भारतीय शिक्षक संगठन ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिये खण्ड विकास अधिकारी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया है। इस क्रम में शिक्षक संघ मंत्री कैलाश मैठाणी ने बताया कि, अपनी निजी मांगों को लेकर समस्त अखिल भारतीय शिक्षक संघ के समस्त शिक्षको में अपनी मांगों को लेकर भारी आक्रोश बना हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि, यदि आने वाले दिनों में सरकार द्वारा शिक्षकों की मांग पूरी नही हुई तो समस्त अखिल भारतीय शिक्षक संघ के शिक्षक आमरण अनशन पर बैठने के लिये बाध्य होंगे।