डीएम ने दिलायी अधिकारियों कर्मचारियों को संविधान की उद्देशिका की शपथ

डीएम ने दिलायी अधिकारियों कर्मचारियों को संविधान की उद्देशिका की शपथ

 

कौशाम्बी। संविधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकरी मनीष कुमार वर्मा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर मार्ल्यापण कर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संविधान की उद्देशिका की शपथ दिलायी।

 

हम, भारत के लोग, भारत को एक, सम्पूर्ण प्रभुत्व उद्देशिका सम्पन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए, तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और (राष्ट्र की एकता और अखंडता) सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढसंकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में आज तारीख 26 नवम्बर, 1949 ई को एतद्द्वारा इस संविधान को अंगीकृत,अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं।

Advertisements

 

शपथ दिलाने के बाद जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों एंव कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, संविधान में दिये गये प्रावधानों का अनुपालन करते हुए बिना किसी भेदभाव के निष्ठा, ईमानदारी, एंव लगन तथा पारदरशिता के साथ पात्र लोंगों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लाभवान्वित कराये। उन्होनें यह भी कहा कि, गरीब, असहाय, मजबूर लोगों की समस्याओं को सहानुभूति पूर्वक सुनते हुए उनकी यथा सम्भव मदद करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, अतिरिक्त उपजिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी एंव कर्मचारी गण उपस्थित रहे।