चौथान में यातायात पूरी तरह अस्त-व्यस्त, आँखें मूंदे बैठी सरकार

चौथान में यातायात पूरी तरह अस्त-व्यस्त, आँखें मूंदे बैठी सरकार

 

पौड़ी गढ़वाल
देहरादून। थलीसैंण पट्टी चौथान क्षेत्र में बीते माह हुई भारी बारिश के कारण से नागचुला रामनगर मोटरमार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। जिससे क्षेत्रवासियों को खासा कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है।

 

 

पाठकों को बताते चले कि, इस मोटर मार्ग पर सराखेत से आगे कई वर्षों बाद भी डाबरी करण नही हुआ है। जिससे पहले ही क्षेत्रवासियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पडता था, और अब बाकी कसर बीते माह हुई बारिश ने पूरी कर दी। बूंगीधार बीरूधुनि के बीच मसँगड़ी के पास रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है।

Advertisements

जिससे क्षेत्रवासियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। बसों की आवाजाही ठप हो गयी है। और बहुत जगाहों पर भी ऐसी स्थिति बनी हुई हैं, जिससे रोजाना आसपास के ग्रामीणों को मुसीबतों से गुजरना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों द्वारा लोक निर्माण विभाग (PWD) को भी अवगत कराया गया था, लेकिन कुछ दिन पहले कुछ मजदूर आये थे और देख कर चले गए।

 

 

हैरानी की बात है कि, अधिकारियों की हिलाहवाली से मार्ग अभी भी जस का तस है। जिससे ग्रामिणों को आने-जाने में भारी मुश्किलो का सामना करना पड़ रहा हैं। वीर चंद्र सिंह गढवाली चौथान विकास समिति का कहना है कि, शासन-प्रशासन को इस पर अतिशीघ्र ठोस कदम उठाने चाहिए।

 

 

ताकि यातायात फिर से सुचारु रुप से शुरु हो सके, और समाजिक कार्यकर्ता बलबीर जैन्तवाल का कहना है कि, एक महीने से मोटर मार्ग खराब है, जिससे देखते हुए भी सरकार आंखें मूंदे बैठी है, गहन निंद्रा में है।