बड़ी खबर: पुलिस की गिरफ्त में अवैध हथियारों के सौदागर। राजनीतिक पार्टी से जुड़ा है कनेक्शन

पुलिस की गिरफ्त में अवैध हथियारों के सौदागर। राजनीतिक पार्टी से जुड़ा है कनेक्शन

हल्द्वानी। एसओजी और पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले दो युवकों को असलहों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि पूरे जिले में सुरक्षा की दृष्टि से अपराधियों और बदमाशों की धर पकड़ को लेकर इस समय अभियान चलाया जा रहा है, जिसके निर्देश जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों को दिए गए है।

बीती रात एक इनफार्मेशन मिली कि कुछ लोग हैं जो नैनीताल जिले में अवैध हथियारों के खरीदने और बेचने के काम मे लिप्त हैं। इनपुट मिलते ही एसओजी और लोकल पुलिस ने दो आरोपियों को संयुक्त चेकिंग अभियान चलाकर असलहों के साथ गिरफ्तार किया है।

चेकिंग के दौरान असलहों के साथ पकड़े गए

इसी क्रम में सीओ सिटी हल्द्वानी नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष मुखानी विजय सिंह मेहता एवं एसओजी प्रभारी संजीत राठौर, एस आई मनोज सिंह अधिकारी और पुलिस टीम ने 20 अक्टूबर यानी रविवार को संयुक्त चैकिंग अभियान में बावनडाट नाला, बसानी रोड थाना मुखानी के पास वाहन सं0- UK-04AG-3838 कार को चेकिंग के लिए रोका।

कार में सवार 02 युवकों की तलाशी के दौरान उनके कब्जे से अवैध हथियार तमंचा व बन्दूक एवं कारतूस बरामद किये गये। उक्त दोनों को गिरफ्तार कर थाना मुखानी में मु०अ०सं०- 187/2024 धारा- 3/25 आर्म्स अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गयी है।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वो उधम सिंह नगर और उत्तर प्रदेश से हथियारों को खरीद कर नैनीताल जिले में बेचने (सप्लाई) का काम करते हैं। इस मामले में कुछ अभियुक्तों का राजनीतिक पार्टी से भी कनेक्शन जुड़ा होना पुलिस के संज्ञान में आया है।

पुलिस द्वारा मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। एसएसपी मीणा ने कहा की अवैध हथियारों के मामले में सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गिरफ्तार अभियुक्त-

1.अनिल सिंह उम्र- 29 वर्ष पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी- निकट आदित्य बैरेंट हाल कुसुमखेड़ा

बरामदगी- 01 अवैध देशी तमंचा 12 बोर, 02 जिंदा कारतूस 12 बोर

2.सर्वेश कुमार उम्र 24 वर्ष पुत्र लाल सिंह निवासी- गैस गोदाम रोड़ कुसुमखेड़ा मुखानी

बरामदगी- 01 अवैध देशी बन्दूक 12 बोर तथा 02 जिंदा कारतूस 12 बोर

कुल बरामदगी
01 अवैध तमंचा 12 बोर, 01 देशी अवैध बंदूक 12 बोर, 04 जिंदा कारतूस 12 बोर

परिवहन हेतु प्रयोग वाहन सं0- UK-04-AG- 3838 कार को सीज किया गया है।