अपराध: कांस्टेबल पति निकला महिला सिपाही का कातिल। काट दिया सिर और फिर….

कांस्टेबल पति निकला महिला सिपाही का कातिल। काट दिया सिर और फिर….

उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद से एक बेहद चौंकाने वाला और सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। यहां एक महिला कांस्टेबल की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। हैरानी की बात ये है कि मृत महिला का पति भी एक पुलिसकर्मी है।

मुरादाबाद में महिला कांस्टेबल की सिर काटकर हत्या हुई है। मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र में रामगंगा रोड पर महिला की सिर कटी लाश मिली। वहां से पचास मीटर दूर गली हालत में सिर मिला।

महिला की शिनाख़्त रामपुर में तैनात कांस्टेबल रिंकी के रूप में हुई है। रिंकी का पति सोनू भी पुलिस में है। सोनू रामपुर की स्पेशल ब्रांच में तैनात है।

सोनू ने रामपुर के थाना सिविल लाइंस में पत्नी रिंकी की गुमशुदगी दर्ज करा रखी थी, लेकिन अब रिंकी की लाश मिलने के बाद रिंकी के परिजनों ने बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए पति सोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कांस्टेबल पति निकला कातिल

मुरादाबाद थाना कटघर क्षेत्र में रामगंगा नदी के किनारे गर्दन कटी मिली महिला के शव के मामले में रामपुर पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। सिपाही पति सोनू कुमार ने बहनाई ब्रजपाल उर्फ बंटी के साथ मिलकर सिपाही पत्नी रिंकी (35) की अवैध संबंध के शक में हत्या की थी।

लक्ष्मीनगर स्थित मकान में हत्या कर कार से शव को मुरादाबाद कटघर में ले जाकर रामगंगा में फेंक दिया, जबकि गर्दन धड़ से अलग कर थोड़ी दूरी पर फेंक दी। सिविल लाइन पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस विभाग को शर्मसार कर देने वाली इस घटना रामपुर में तैनात सिपाही सोनू कुमार ने दी है, वो रामपुर में अधिसूचना इकाई में तैनात थे। जबकि सोनू की पत्नी रिंकी रामपुर के महिला थाना में ही तैनात थीं।

मूल रूप से बिजनौर के थाना चांदपुर के गांव रायपुर खादर गांव निवासी सोनू ने 14 अक्तूबर को थाना सिविल लाइन पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

एएसपी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इसके बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने दरोगा तरुण वर्मा ने जांच शुरू की। फोन कॉल डिटेल सहित अन्य सूत्रों से महिला सिपाही को ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।

18 अक्तूबर थाना कटघर जिला मुरादाबाद रामगंगा नदी में अज्ञात महिला के शव मिलने की सूचना मिली। जिसका पंचायतनामा भरकर शिनाख्त के लिए शव को मोर्चरी के लिए मुरादाबाद में रखवाया गया।

दरोगा तरुण वर्मा फोर्स के साथ मृतिका रिंकी के गांव के ही परिचित ओमपाल सिंह दरबड़ थाना चांदपुर बिजनौर व मृतिका के पति सोनू कुमार द्वारा मृतका की शिनाख्त दाएं हाथ पर गुदे ओम व एक अंगुली का नाखून को देखकर की गई। हालांकि शव की शिनाख्त के लिए भी पुलिस को जद्दोजहद करनी पड़ी।

पूछताछ के बाद आरोपी पति सोनू ने मामले की जानकारी दे दी। मामले में आरोपी पति ने बताया कि वो पत्नी पर अवैध संबंध को लेकर शक करता था। जिसको लेकर दोनों में आए दिन झगड़ा भी रहता था, जिसके चलते सोनू ने सिपाही पत्नी की हत्या कर दी।

आरोपी पति ने बताया ने प्रेम-प्रसंग के चलते हुए उसने अपनी पत्नी रिंकी की हत्या लक्ष्मीनगर स्थित आवास पर ही कर दी थी। जिसमें उसके बहनोई ब्रजपाल ने भी उसका साथ दिया। बहनोई ब्रजपाल उर्फ बंटी जमालुद्दीनपुर थाना चांदपुर बिजनौर का ही रहने वाला है।

उसने फोन कर बहनाई को बुलाया और घटना को अंजाम दिया। दोनों ने पत्नी रिंकी की हत्या कर शव को छिपाने का प्रयास किया है। कार से शव को मुरादाबाद के कटघर ले जाकर रामगंगा नदी में फेंक दिया।

पहचान छिपाने के लिए सिर को धड़ से अलग कर दिया। लेकिन पुलिस को कुछ ही दूर से सिर भी मिल गया, जिससे शिनाख्त में आसानी हो गई।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के साथ घटना में प्रयोग ब्रजपाल उर्फ बंटी की कार और गर्दन काटने वाला चाकू भी बरामद कर लिया है। मृतका के सही शिनाख्त के लिए डीएनए रिपोर्ट परीक्षण के लिए भिजवाई जा रही है।