बिग ब्रेकिंग: खेल मैदान में VVIP हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग। बच्चों ने भागकर बचाई जान

खेल मैदान में VVIP हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग। बच्चों ने भागकर बचाई जान

नैनीताल। उत्तराखण्ड के भीमताल में पुलिस और प्रशासन की आधी अधूरी व्यवस्थाओं के बीच निजी VVIP हैलीकॉप्टर की खेल मैदान में इमरजेंसी लैंडिंग।

मैदान में उतरते हैलीकॉप्टर को देख वहां खेलते बच्चों ने भागकर जान बचाई। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर हैलीकॉप्टर के विदेशी पायलट को निर्धारित स्थल के लिए भेजा।

नैनीताल जिले के भीमताल में आज पिनेकाल एयर प्राइवेट लिमिटेड का हैलीकॉप्टर विकास भवन हैलीपेड में उतारने की व्यवस्था की थी। हैलीकॉप्टर में पायलट हाईको ब्रेंडट कैप्टेन राजेश सौखण्ड ठें और एक जाने माने सांसद के नेतृत्व में पी.एम.ओ. के विशेष गेस्ट लेकर लगभग 12:30 बजे पहुंचा।

हैलीकॉप्टर देहरादून से चलकर बद्रीनाथ धाम और फिर कैंचीं धाम दर्शनों के लिए भीमताल पहुंचे थे। भीमताल में ब्लॉक रोड में मौजूद प्रतीक बिष्ट ने बताया कि, हैलीकॉप्टर ने पहले दो चक्कर लगाए और निर्धारित लैंडिंग स्पेस नहीं मिलने पर हैलीकॉप्टर को मिनी स्टेडियम में उतार दिया। इस दौरान मैदान में कुछ बच्चे खेल रहे थे जिन्होंने भागकर अपनी जान बचाई।

मौके पर पहुंची पुलिस से पायलट हाईको ने नाराजगी जताते हुए कहा कि, उन्हें सिग्नल के आभाव में निर्धारित हैलीपेड नहीं दिखा। उन्हें मजबूरन स्टेडियम में हैलीकॉप्टर को उतारना पड़ा।

सी.ओ. सुमित पाण्डे ने पायलट से हैलीकॉप्टर वापस निर्धारित स्थल पर खड़ा करने को कहा। उन्होंने, इस पर बयान देने से मना कर दिया और पुलिस के आला अधिकारियों को फोन करने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सभी गेस्ट हेलीकॉप्टर खड़ा कर कैंचीं धाम के दर्शनों के लिए निकल गए।