बड़ी खबर: मालगाड़ी को पटरी से उतारने की साजिश। ट्रैक पर मिला सिलेंडर, मचा हड़कंप

मालगाड़ी को पटरी से उतारने की साजिश। ट्रैक पर मिला सिलेंडर, मचा हड़कंप

उत्तराखंड। बीते दिनों देश के अलग अकग राज्यों में रेलवे ट्रैक को किसी न किसी रूप में बाधित करने के षड्यंत्र सामने आने के बाद अब उत्तराखंड में भी ऐसा ही मामला सामने आया है।

जनपद हरिद्वार में रुड़की के समीप ढंडेरा रेलवे स्टेशन से थोड़ा आगे रेलवे ट्रैक पर शनिवार को पांच लीटर का एलपीजी गैस सिलेंडर पड़ा मिला। उस वक्त मालगाड़ी उधर से गुजर रही थी।

लक्सर-रुड़की रेलवे ट्रैक पर ढंडेरा क्षेत्र में छावनी के पास भूछड़ी रेलवे से करीब 300 मीटर आगे शनिवार को सुबह 6:35 बजे तीन किलो का एक खाली गैस सिलिंडर मिलने से हड़कंप मच गया। ढंडेरा स्टेशन मास्टर ने सिलिंडर को कब्जे में ले लिया, जबकि जीआरपी और कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

रविवार सुबह 06:35 बजे, एक मालगाड़ी (BCNHL/32849) के लोको पायलट ने रुड़की (RK) के स्टेशन मास्टर को सूचित किया कि लंढौरा (LDR) और ढंढेरा (DNRA) के बीच किमी 1553/01 पर ट्रैक पर एक सिलेंडर मिला है। यह घटना ढंडेरा स्टेशन से लगभग एक किमी दूर है।

रेलवे अफसरों के मुताबिक, जिस जगह पर गैस सिलिंडर मिला, वहां पर रेलवे पटरी के एक ओर सैन्य एरिया की दीवार है। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम के कर्मी ने सिलिंडर उठाया तो वह खाली था, जिसे स्टेशन मास्टर ढंडेरा ने अपनी सुपुर्दगी में रख लिया।

रुड़की रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर खाली गैस सिलिंडर मिलने से तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। चर्चा है कि, यह कोई बड़ी साजिश भी हो सकती है। जीआरपी के अधिकारी साजिश से इनकार कर रहे हैं और मामले की गंभीरता से जांच करने की भी बात कर रहे हैं।