बड़ी खबर: साइबर अटैक मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज। पुलिस ने बताया….

साइबर अटैक मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज। पुलिस ने बताया….

देहरादून। 2 अक्टूबर को अचानक हुए साइबर अटैक से पूरा आईटी सिस्टम ठप पड़ जिससे सरकारी कामकाज पर भी भारी असर पड़ा। हालांकि 6 दिन के अंदर दोबारा सभी सेवाएं शुरू कर दी है, लेकिन अब इस साइबर अटैक को लेकर धीरे-धीरे परते खुलने लगी हैं।

इस मामले को लेकर आज आईजी लॉ एंड ऑर्डर नीलेश आनंद भरने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि साइबर अटैक के मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है।

उत्तराखंड एसटीएफ की टीम NIA ,CERT, NCIIP के साथ मिलकर पूरे मामले की जांच करेगी। आईजी ने कहा कि, इस मामले में धारा 308 ए बीएनएस 65,66 सी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को दो मेल भी मिली है जिसके जरिए डिमांड भी की गई है। हालांकि किस चीज की डिमांड गई है पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है। फिलहाल मेल की आईपी एड्रेस को लेकर के पुलिस जांच कर रही है।

ये पता लगाया जा रहा है कि क्या यह कोई गिरोह है या वायरस! पुलिस का कहना है कि जब पूरे मामले की जल्द जांच हो जाएगी तो मामला साफ हो जाएगा। फिलहाल वेबसाइट चलना शुरू हो गई है। कुछ वेबसाइट अभी बंद चल रही है, जिनको शुरू करने का काम किया जा रहा है।