बिग ब्रेकिंग: भ्रष्टाचार पर प्रहार, रिश्वतखोर राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार

भ्रष्टाचार पर प्रहार, रिश्वतखोर राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार

देहरादून। विजिलेंस में राजस्व निरीक्षक को 15000 की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है शिकायतकर्ता की शिकायत पर विजिलेंस की ट्रैप टीम ने राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथों रिश्वत लेते हिरासत में लिया है।

शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि पैतृक गाँव नौगाँव के खाता संख्या-20 के खातेदारों में अपने पिता के नाम दर्ज भूमि के सीमांकन और उसकी आख्या बनाने के एवज में पट्टी क्षेत्र अगरोड़ा के राजस्व निरीक्षक कैलाश रवि ने रिश्वत की मांग की थी।

विजिलेंस ने पैडूल में राजस्व निरिक्षक को 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस ने अभियुक्त के दून स्थित आवास की तलाशी ली।

देहरादून “राजस्व निरीक्षक कैलाश रवि पट्टी क्षेत्र अगरोड़ा, जनपद पौड़ी गढवाल को रू0 15000/- रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किये जाने के सम्बन्ध में”

शिकायतकर्ता द्वारा सतर्कता अधिष्ठान पर की गयी शिकायत जो पैतृक गाँव नौगाँव के खाता संख्या-20 के खातेदारों में अपने पिता के नाम दर्ज भूमि के सीमांकन और उसकी आख्या बनाने के एवज में आज दिनांक 5/10/24 को पट्टी क्षेत्र अगरोड़ा के राजस्व निरीक्षक श कैलाश रवि को शिकायतकर्ता से 15000 रू० (पन्द्रह हजार रूपये) रिश्वत लेते हुए उसकी तय की गयी जगह पेण्डुल, जनपद पौड़ी गढवाल से सतर्कता सेक्टर देहरादून की टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी की गिरफ्तारी उपरान्त सतर्कता अधिष्ठान देहरादून की टीम द्वारा अभियुक्त के आवास की तलाशी व अन्य स्थानों पर चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में पूछतांछ जारी है।

निदेशक सतर्कता डॉ० वी० मुरूगेसन, महोदय द्वारा ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी।

यदि कोई राज्य के सरकारी विभागों में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी, अपने पदीय कार्य के सम्पादन में किसी प्रकार का दबाव बनाकर रिश्वत की मांग करता है तथा उसके द्वारा आय से अधिक अवैध सम्पत्ति अर्जित की गयी हो, तो इस सम्बन्ध में सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर-1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नम्बर 9456592300 पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में निर्भीक होकर सूचना दें।