बड़ी खबर: पलटन बाजार व आस-पास के बाजारों में CCTV कैमरे लगाने के संबंध में DM से मिले व्यापार मंडल के प्रतिनिधि। सौंपा ज्ञापन

पलटन बाजार व आस-पास के बाजारों में CCTV कैमरे लगाने के संबंध में DM से मिले व्यापार मंडल के प्रतिनिधि। सौंपा ज्ञापन

  • व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को बताई बाजारों की समस्याएं।

देहरादून। देहरादून के मशहूर पलटन बाजार और आस-पास के बाजारों में सुरक्षा की दृष्टि से CCTV कैमरे लगाने को लेकर आज दिनांक- 25/09/24 को दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष पंकज मेसोन के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और बाजारों की समस्याओं से अवगत कराया।

इस दौरान अध्यक्ष मेसोन ने बताया कि, रोजाना भारी संख्या में पलटन बाजार और आस-पास के बाजारों में लोगों का आना जाना लगा रहता है। साथ ही बाजारों में लगातार अपराध भी बढ़ रहे है, इसके मद्देनजर पलटन बाजार व आस-पास के बाजारों में सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में देखते हुए CCTV कैमरे लगाए जाने अति आवश्यक हैं।

महामंत्री पंकज डीढान ने कहा कि, पलटन बाजार में असमाजिक तत्वों, चोरों और जेबकतरों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। आये दिन ऐसी घटनाएं भी देखने को मिलती रहती है इसके कारण व्यापारियों को खासा परेशानी झेलनी पड़ती है और ग्राहकों की सुरक्षा भी इनमें से एक है। इसलिए अगर बाजारों में CCTV कैमरे लगाए जाएंगे तो इस तरह के अपराधों पर अंकुश लग सकेगा।

वही दिव्य सेठी ने कहा कि, लगातार चोरी और अपराधिक शिकायतें व्यापार मंडल के संज्ञान में आ रही हैं जिनका निवारण होना बहुत जरूरी है। व्यापारियों और ग्राहकों की सुरक्षा के दृष्टिगत तीसरी आंख का लगना जरूरी है।
CCTV कैमरे लगने से बाजारों में घट रही अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा और बाजारों में व्यापारी और ग्राहक बेखौफ होकर व्यापार कर सकेंगे।

मेसोन ने बताया कि, पूर्व में मा० मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी इस संबंध में पत्र प्रेषित किया गया था, जिस पर मा० मुख्यमंत्री ने कार्यवाही करने हेतु आदेश जारी किए थे। आज जिलाधिकारी को भी इस समस्या से अवगत कराया गया है। जल्द ही इस पर कार्यवाही होगी और व्यापारियों को इस तरह की समस्याओं से निजात मिल पायेगी।

इस अवसर पर पंकज मैसोंन अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेखर फुलारा, संयोजक दीपू नागपाल, महामंत्री पंकज डिढ़ान, संयोजक देवेंद्र साहनी, विनीत मिश्रा, युवा महामंत्री दिव्य सेठी, ज्योति नरूला, जसपाल खंडूजा, त्रिवेश खुराना, उदित पांडेय, राजेश मौर्य अन्य कई व्यापारी गण मौजूद रहे।