बिग ब्रेकिंग: केंद्रीय विद्यालय के रिश्वतखोर प्रिंसिपल को CBI ने  किया गिरफ्तार

केंद्रीय विद्यालय के रिश्वतखोर प्रिंसिपल को CBI ने  किया गिरफ्तार

हरिद्वार। CBI ने केंद्रीय विद्यालय, हरिद्वार के आरोपी प्रिंसिपल को शिकायतकर्ता से 30,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करते हुए गिरफ्तार किया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केंद्रीय विद्यालय, बीएचईएल, रानीपुर, हरिद्वार के आरोपी प्रिंसिपल को रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता से 30,000/- रु. की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

आरोपी प्रिंसिपल, केंद्रीय विद्यालय, बीएचईएल, रानीपुर, हरिद्वार के खिलाफ एक शिकायत पर सीबीआई द्वारा एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने रुपये की रिश्वत मांगी थी।

केंद्रीय विद्यालय, बीएचईएल, रानीपुर, हरिद्वार में अपनी नौकरी जारी रखने के लिए गार्ड, स्वीपर और गार्डनर जैसे संविदा कर्मियों से 10,000/- प्रति माह; उनके पर्यवेक्षक के माध्यम से.आरोपी प्रिंसिपल ने एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की।

आरोपी प्रिंसिपल ने पिछले 10 महीनों के लिए संविदा पर कार्यरत 8 श्रमिकों से 80,000/- रुपये की मांग की थी। लेकिन बातचीत के बाद 50,000-60,000/ में बात तय हुई।

सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को रिश्वत की रकम मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। प्रिंसिपल आंशिक भुगतान के रूप में 30,000/- रु.के साथ पकड़ा गया।

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार आरोपी के आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली गई, जिससे कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। आरोपी को आज सक्षम न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।