बिग ब्रेकिंग: दुष्कर्म व पोक्सो के फरार आरोपी मामले में कोतवाल लाइन हाजिर

दुष्कर्म व पोक्सो के फरार आरोपी मामले में कोतवाल लाइन हाजिर

नैनीताल। दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट के फरार आरोपी नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा प्रकरण में एसएसपी नैनीताल पूरे एक्शन मोड पर हैं। शुक्रवार की शाम को मुकेश बोरा के घरों की कुर्की की गई वहीं एसएसपी ने देर रात लालकुआं कोतवाल को लाइन हाजिर कर दिया है।

दुष्कर्म एवं पॉक्सो एक्ट के फरार आरोपी नैनीताल दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा की गिरफ्तारी के मामले में लापरवाही बरतने पर एसएसपी नैनीताल ने लालकुआं के कोतवाल दिनेश फर्त्याल को लाइन हाजिर कर दिया है। एसएसपी ने यह कार्रवाई मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर की है।

शुक्रवार रात करीब 11:15 बजे एसएसपी पीएन मीणा ने कोतवाल फर्त्याल के लाइन हाजिर करने का आदेश जारी किया। दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज होने के बाद बोरा की गतिविधियों को लेकर लालकुआं पुलिस की सुस्ती कोतवाल को भारी पड़ गया।

दरअसल, बोरा एक सितंबर से फरार था। लालकुआं पुलिस आरोपी को पकड़ना तो दूर मजबूत साक्ष्य तक नहीं जुटा पाई। बीती 13 सितंबर को कोर्ट से उसे गिरफ्तारी से मिली अंतरिम राहत के दौरान उसके मोबाइल को पुलिस जब्त नहीं कर पाई।

मुकदमा दर्ज होने के बाद से लालकुआं पुलिस की कार्रवाई उच्च अधिकारियों की निगाह में संतोषजनक नहीं रही थी। हर कदम पर पुलिस की इस नाकामी का खामियाजा आखिरकार लालकुआं कोतवाल को भुगतना पड़ा।

अंतरिम राहत की अवधि खत्म होने के बाद अल्मोड़ा से भी आरोपी बोरा के फरार होने की आशंका पुलिस को थी। ये आशंका होने के बावजूद बोरा पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा। शुक्रवार रात एसएसपी ने लालकुआं कोतवाल को लाइन हाजिर करने के आदेश कर दिए।