वीडियो: पिंजरे में कैद हुआ मुर्गी चोर गुलदार। ग्रामीणों ने ली राहत की सांस, देखें वीडियो….

पिंजरे में कैद हुआ मुर्गी चोर गुलदार। ग्रामीणों ने ली राहत की सांस, देखें वीडियो….

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल में गुलदार की दहशत के बाद लगाए पिंजरे में फंसा गुलदार। वन विभाग ने शाम को पिंजरा लगाया और देर शाम ही गुलदार पकड़ा गया।

देखें वीडियो:-

नैनीताल में नगर पालिका वार्ड के पिटरिया क्षेत्र में गुलदार की चहलकदमी ने क्षेत्रवासियों के होश उड़ा दिए थे। इसकी शिकायत वन विभाग के अधिकारियों से की गई।
वन विभाग ने संवेदनशीलता को देखते हुए एक पिंजरा लगा दिया। पिंजरे में एक मुर्गे को चारे के रूप में डाला गया। चारे के पीछे झाड़ियों और पत्तों से छिपाए गए पिंजरे में गुलदार फंस गया। इसकी सूचना के बाद क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली।

पूर्व सभासद भगवत रावत ने बताया कि, गुलदार आए दिन लोगों के बीच से कभी किसी जानवर और कभी किसी मुर्गी को उठा ले जा रहा था। इसकी शिकायत करने पर आज पिंजरा लगाया गया और पिंजरा लगते ही गुलदार उसमें फंस गया।

बताया गया कि, बीती 20 अगस्त को इसी क्षेत्र में गुलदार अजय कुमार के घर से मुर्गी उठाकर ले गया था और 21 अगस्त को आंगनबाड़ी स्कूल के बाहर से मुर्गी उठा ले गया था।

स्कूल के अंदर बच्चे पठन-पाठन कर रहे थे। गुलदार के आने के बाद से दहशत का माहौल हो गया था। आज गुलदार के पकड़े जाने के बाद ट्रेंक्यूलाइज करने की तैयारी की गई।

क्षेत्र से प्रियांशु, अजय, सुनील, मंनोज, ब्रिज लाल, बंटी, राहुल, अनुज, अजय, राजू आदि मौजूद रहे। जबकि वन विभाग की तरफ से रेंजर प्रमोद तिवारी, संतोष जोशी, संतोष गिरी, निमिष दानू, नरेंद्र चंद, हेमा बिष्ट, मनीशा नेगी, नंदन, ऋषभ, मनीष, रजत, देवेंद्र आदि ने पिंजरा लगाया।