बड़ी खबर: राजस्व परिषद उत्तराखंड में वकीलों के दो गुटों में जमकर मारपीट। थाने पहुंचा मामला

राजस्व परिषद उत्तराखंड में वकीलों के दो गुटों में जमकर मारपीट। थाने पहुंचा मामला

देहरादून। बार एसोसिएशन देहरादून में वकीलों के बीच मारपीट का हो गयी। दोनों पक्षों में जमकर लात-घूसे चले हैं। बता दें कि, राजस्व परिषद उत्तराखंड में सीनियर वकील के साथ कुछ वकीलों ने ही मारपीट की है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना मंगलवार 27 अगस्त की है। इस विवाद के बाद देहरादून में वकीलों ने कार्य बहिष्कार भी किया था। इस मसले पर आज 29 अगस्त को बार काउंसलिंग के वकीलों ने देहरादून एसएसपी अजय सिंह से भी मुलाकात की।

मारपीट के इस मामले को लेकर बार काउंसलिंग ने दूसरे पक्ष के खिलाफ तहरीर भी दी है। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाया है। पहले दोनों पक्षों से बात की जाएगी इसके बाद अगर जरूरत पड़ी तो एक्शन भी लिया जाएगा।

वही इस मामले में बार एसोसिएशन के सचिव राजवीर सिंह बिष्ट ने कहा कि, रिंग रोड पर स्थित राजस्व परिषद उत्तराखंड में सीनियर अधिवक्ता ने किसी मुकदमे में बहस की थी। बहस के बाद सीनियर अधिवक्ता कैंटीन में जाकर चाय पी रहे थे, उसी मुकदमे में विपक्षी पार्टी जो खुद ही वकील हैं और लक्सर के रहने वाले हैं, वो अपने साथ कुछ लोगों को गाड़ियों में लेकर आए।

आरोप है कि, लक्सर के वकील ने अपने साथियों के साथ देहरादून के सीनियर अधिवक्ता से कैंटीन में मारपीट की। आरोपियों ने सीनियर अधिवक्ता को गाड़ी में उठाकर ले जाने का भी प्रयास किया। विवाद बढ़ा तो अन्य वकील बीच बचाव में आए। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। देहरादून बार एसोसिएशन ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है।

वहीं एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि, बार काउंसलिंग के कुछ वकीलों ने उनसे मुलाकात की है। इस मामले में उन्होंने रायपुर थाने में पुलिस को तहरीर भी दी है। दूसरा पक्ष भी वकील ही है। दोनों को समय दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।