बड़ी खबर: कुदरत का कहर। मलबे में दबे कई वाहन, सड़क का आधा हिस्सा टूटा

कुदरत का कहर। मलबे में दबे कई वाहन, सड़क का आधा हिस्सा टूटा

देहरादून। मौसम के करवट बदलते ही जिला मुख्यालय में बारिश शुरू हो गई। इससे शहर की आंतरिक सड़के सहित गंगोत्री हाईवे पर जगह-जगह जलभराव हो गया।

उत्तरकाशी शहर में करीब तीन से चार घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। जिसके चलते गंगोत्री हाईवे जगह-जगह तालाब में तब्दील हो गया है। वहीं, ज्ञानसू क्षेत्र में पाडुली गाड़ सहित ज्ञानसू और मैणा गाड़ उफान पर आ गए हैं।

वरूणावत पर्वत से रूक-रूककर बोल्डर गिरे, जिससे घबरा कर गोफियारा क्षेत्र में कई परिवार अपने घरों से बाहर निकल आए। वहीं, गोफियारा क्षेत्र में एक गदेरे के उफान पर आने से सड़क पर खड़े दोपहिया वाहन मलबे में दब गए।

मंगलवार शाम को मौसम के करवट बदलते ही जिला मुख्यालय में बारिश शुरू हो गई। इससे शहर की आंतरिक सड़के सहित गंगोत्री हाईवे पर जगह-जगह जलभराव हो गया। वहीं, ज्ञानसू क्षेत्र के तीन बड़े गाड़-गदेरे भी उफान पर आ गए।

पाडुली गाड़ के उफान पर आने से गाड़ में जमा कूड़ा-कचरा गंगोत्री हाईवे पर फैल गया। वहीं, गाड़ में पानी बढ़ने से आसपास के लोग डरे हुए हैं।

क्षेत्र के अनिल सिंह ने बताया कि गाड़ में पानी की मात्रा बढ़ती जा रही है, जो कि अब हाईवे पर फैल रहा है। वहीं, ज्ञानसू गाड़ और मैणा गाड़ भी उफान पर आ गए हैं।

हालांकि, ज्ञानसू गाड़ में कुछ दिनों पूर्व प्रशासन की ओर से पानी के बहाव के लिए मलबा हटाया गया था। इससे पानी हाईवे पर नहीं आ रहा है। लेकिन खतरे की आशंका बनी हुई, जिसके चलते लोग पानी के बहाव पर नजर बनाए हुए हैंं।

मसूरी से कैम्पटी जाने वाली सड़क का एक हिस्सा भूधसाव से क्षतिग्रस्त

भारी बारिश के कारण मसूरी से कैम्पटी जाने वाली सड़क का एक हिस्सा भूधसाव से क्षतिग्रस्त हो गया है। भूधसाव के कारण यह मार्ग यातायात के लिए पूर्ण रूप से बंद हो गया है। मंगलवार देर रात हुए भूधसाव के चलते राजमार्ग की मरम्मत का कार्य संबंधित विभाग द्वारा किया जा रहा है।

पुलिस विभाग की ओर से इस मार्ग का उपयोग न करने और मसूरी से कैम्पटी व कैम्पटी से मसूरी जाने और वहां से आने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की अपील की है। राजमार्ग की पूर्ण मरम्मत होने पर यातायात की स्थिति सामान्य होने की दशा में तत्काल अवगत कराया जाएगा।

पर्यटकों तथा यात्रियों के लिए जानकारी

केम्पटी से मसूरी जाने वाली सड़क सिया गांव (टिहरी गढ़वाल ) के पास भूस्खलन से हुई बाधित

कृपया सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि,भारी बारिश के कारण मसूरी से केम्प्टी जाने वाली सड़क का एक हिस्सा भूधसाव से क्षतिग्रस्त हो गया है, जिससे यह मार्ग यातायात हेतु पूर्ण रूप से बंद है। राजमार्ग की मरम्मत का कार्य संबंधित विभाग द्वारा किया जा रहा है।

महत्वपूर्ण

  • कृपया इस मार्ग का उपयोग न करें और मसूरी से केम्प्टी व केम्प्टी से मसूरी जाने व वहां से आने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।
  • उक्त राजमार्ग की पूर्ण मरम्मत होने पर यातायात की स्थिति सामान्य होने की दशा में तत्काल अवगत कराया जाएगा।
  • आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम सभी निवासियों और यात्रियों से सावधानी बरतने और अनावश्यक जोखिम न लेने की अपील करते हैं।