बिग ब्रेकिंग: विधायक दुर्गेश्वर लाल पर मारपीट का आरोप लगाने वाले युवकों पर मुकदमा दर्ज

विधायक दुर्गेश्वर लाल पर मारपीट का आरोप लगाने वाले युवकों पर मुकदमा दर्ज

देहरादून। उत्तरकाशी के जिन युवकों ने पुरोला (उत्तरकाशी) के विधायक दुर्गेश्वर लाल पर रेसकोर्स स्थित विधायक निवास (ट्रांजिट हॉस्टल) में ले जाकर पिटाई करने का आरोप लगाया था, पुलिस ने उन्हीं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

यह मुकदमा नेहरू कालोनी कोतवाली में विधायक की शिकायत पर दर्ज कराया गया है। वहीं, इस मामले में युवकों की ओर से विधायक के खिलाफ जो तहरीर दी गई है, उस पर अभी जांच चल रही है।

पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल के विरुद्ध दी युवकों की इस शिकायत पर जांच अभी जारी

नेहरू कालोनी थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि घटना 25 अगस्त को विधायक निवास स्थित पुराेला के विधायक दुर्गेश्वर लाल के आवास का है।

विधायक के निजी सचिव उमेंद्र आस्टा की ओर से दी गई शिकायत के मुताबिक घटना के दिन शाम करीब चार बजे विधायक दुर्गेश्वर लाल कक्ष संख्या छह में बैठे हुए थे।

तभी मोरी उत्तरकाशी निवासी कुलदीप पंवार और अतुल पंवार नाम के 02 युवक कक्ष में घुस आए। आरोप है कि दोनों ने पीएमजीएसवाई के टेंडर दिलाने का दबाव बनाया। विधायक ने नियमानुसार टेंडर आवंटन की बात कही।

आरोप है कि तब दोनों ने गाली गलौज की और जान से मारने की धमकी देने लगे। पुलिस को फोन किया तो दोनों वहां से भाग गए। थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

वहीं, कुलदीप पंवार व अतुल पंवार की शिकायत पर भी जांच की जा रही है। भारतीय न्याय संहिता के प्रविधानों के तहत जो साक्ष्य मिलेंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

घटना के दिन विधायक ने दी थी शिकायत

पुलिस के मुताबिक विवाद टेंडर को लेकर शुरू हुआ था। जब युवकाें ने विधायक दुर्गेश्वर लाल के साथ विवाद किया तो उन्होंने 25 अगस्त की शाम 04 बजे पुलिस को शिकायत दे दी थी।

इस दौरान दोनों युवक मौके से फरार हो गए। इसके बाद रात को वह बाबी पंवार के साथ पुलिस चौकी पहुंचे और विधायक के खिलाफ तहरीर दी, जिसमें विधायक पर पिटाई करने का आरोप लगाया गया है।