बड़ी खबर: युवती से मिलने पहुंचे युवक की जमकर धुनाई

युवती से मिलने पहुंचे युवक की जमकर धुनाई

ऋषिकेश। मुनिकीरेती क्षेत्र में ग्रामीणों के अतिरेक का शिकार एक मुस्लिम युवक को बनना पड़ गया। वह किसी युवती से मिलने पहुंचा था। ग्रामीणों को लगा कि वह युवती को बहला-फुसला रहा है। लिहाजा, ग्रामीणों ने एकत्रित होकर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी।

हालांकि, जब युवती ने बताया कि, वह युवक को करीब डेढ़ वर्ष से जानती है, तब ग्रामीण शांत हुए। मौके पर पहुंचकर मुनिकीरेती पुलिस ने भी जांच-पड़ताल की। अभी किसी भी पक्ष की तरफ से कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराइ गई है। इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लोग मुस्लिम युवक को पीटते नजर आ रहे हैं।

थाना मुनिकीरेती के वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश चंद्र पांडेय ने बताया कि, घटना रविवार दोपहर करीब तीन बजे की है। ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर गूलर के समीप एक युवक की स्थानीय व्यापारियों व ग्रामीणों ने पिटाई की। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

ग्रामीणों का आरोप है कि, मुस्लिम युवक गांव की लड़की को बहला-फुसला रहा है। इसके बाद युवक व युवती से पूछताछ की गई तो युवती ने बताया कि दोनों अच्छे मित्र हैं। दोनों एक-दूसरे को करीब डेढ़ वर्ष से जानते हैं।

यह भी बताया कि, दोनों छिद्दरवाला स्थित लालतप्पड़ में जूते की फैक्ट्री में काम करते थे, तब एक-दूसरे से पहचान हुई थी। एसएसआइ पांडेय ने बताया कि युवक-युवती के दस्तावेजों की जांच की गई तो दोनों के बालिग होने की पुष्टि हुई है।

बताया कि पूछताछ में यह भी स्पष्ट हुआ कि, दोनों युवक-युवती सामान्य तरीके से मिल रहे थे, ऐसी कोई हरकत नहीं की गई, जो अश्लीलता की श्रेणी में आती हो। स्थिति स्पष्ट होने के बाद स्थानीय व्यापारी व ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

पुलिस ने दोनों पक्षों से बात की तो दोनों पक्षों ने मामला के निपटारे की बात कही और पुलिस में शिकायत देने से मना किया। इतना जरूर है कि, स्थानीय निवासियों के अतिरेक और गुस्से के कोप का भाजन युवक को बनना पड़ गया।