दुःखद: काठमांडू में त्रिभुवन एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान प्लेन क्रैश। 18 यात्रियों की मौत

काठमांडू में त्रिभुवन एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान प्लेन क्रैश। 18 यात्रियों की मौत

नेपाल। काठमांडू में त्रिभुवन एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान एक यात्री विमान क्रैश हो गया हैइस प्लेन में 18 यात्री सवार थे। हादसे के बाद इनमें से सभी 18 यात्रियों की मौत हो गई, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं। हादसे में पायलट की जान बच गई है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि प्लेन नेपाल के काठमांडू से पोखरा जा रहा था। जानकारी के मुताबिक प्लेन सौर्य एयरलाइंस का विमान नंबर 9N – AME (CRJ 200) था।

शुरुआती रिपोर्ट्स से पता चलता है कि, विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर फिसल गया, जिसके कारण यह भीषण हादसा हुआ। हादसे के बाद प्लेन से आग के गोले निकलते भी देखे गए। हादसे के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली भी घटनास्थल पर पहुंचे।

काठमांडू एयरपोर्ट पर सौर्य एयरलाइंस का जो प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। उसके यात्रियों की लिस्ट सामने आ गई है। लिस्ट के मुताबिक प्लेन में सवार सभी यात्री सौर्य एयरलाइंस के स्टाफ के ही सदस्य थे। दरअसल, यात्रियों की जो लिस्ट सामने आई है, उसमें रिमार्क वाले कॉलम में स्टाफ आईडी का जिक्र किया गया है।

काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव दल की टीम मौजूद है। रेस्क्यू टीम ने प्लेन की आग बुझा दी है। 15 शव बरामद किए जा चुके हैं। प्लेन हादसे के बाद जो पायलट सुरक्षित बचा है, उसकी हालत में सुधार होने पर उससे हादसे के बारे में पूछताछ की जा सकती है।

प्लेन हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें नजर आ रहा है कि विमान से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं हादसे की वजह से त्रिभुवन एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

इस हादसे के बाद एहतियात बरतते हुए त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड होने वाले विमानों की लैंडिंग को लखनऊ और कोलकाता की तरफ डाइवर्ट कर दिया गया है।