वीडियो: थाने में बेटे ने मां को जिंदा जलाया, महिला की मौत। देखें वीडियो….

थाने में बेटे ने मां को जिंदा जलाया, महिला की मौत। देखें वीडियो….
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक थाना परिसर में एक महिला को आग लगाए जाने का मामला सामने आया है। आरोप महिला के बेटे पर लगा है कि, उसने लाइटर से अपनी मां को जिंदा जला दिया।
इस घटना में घायल महिला की मौत हो गई है। महिला के बेटे को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
देखें वीडियो:-

घटना अलीगढ़ के थाना खैर की है। यहां के CO राजीव द्विवेदी ने बताया, “16 जुलाई को थाना खैर से सूचना मिली कि एक महिला को उसके बेटे ने थाना गेट के सामने आग लगा दी है। पुलिस ने तुरंत आग बुझाई और महिला को इलाज के लिए अलीगढ़ भेजा गया। महिला के बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इन लोगों का आपसी पारिवारिक विवाद घर-मकान को लेकर चल रहा था। इस संबंध में महिला ने थाना खैर में एक केस भी दर्ज कराया था बेटे से पूछताछ के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

अगर आपको लग रहा है कि महिला का अपने बेटे से प्रॉपर्टी विवाद चल रहा था, तो ऐसा नहीं है। महिला तो अपने बेटे के साथ ही रहती थी और उसका प्रॉपर्टी विवाद अपने पति के मामा से चल रहा था।

खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डाला..?

प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक महिला जमीनी विवाद से जुड़ी फरियाद लेकर पुलिस थाने पहुंची थी। कहा जा रहा है कि, पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के चलते नाराज होकर महिला ने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डाला था।

वहीं पुलिस का कहना है कि, महिला ने जो FIR लिखवाई थी, उसमें चार्जशीट लग चुकी थी और मंगलवार, 16 जुलाई को दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया था। उनकी थाने में ही बातचीत चल रही थी। इसके बाद महिला थाने से बाहर निकल आई और फिर आग लगाने की घटना हुई।

पुलिस ने क्या-क्या बताया?

घटना के बाद अलीगढ़ के SSP संजीव सुमन ने बयान दिया था, “महिला को उनके बेटे ने थाने पर आग लगा दी। पूरी तफ्तीश में ये पता चला कि हेमलता का अपने पति के मामा से मतलब अपने परिवार के लोगों से ही विवाद चल रहा है, विवाद जमीन को लेकर है।

इसमें उन्होंने एक FIR भी लिखवाई, जिसमें चार्जशीट लग चुकी है। आज दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया था। दोनों पक्षों के बीच पैसों को लेकर बात चल रही थी, लेकिन बात नहीं बन पाई। उसके बाद महिला बाहर गई और उसके बेटे ने लाइटर से आग लगा दी.”

SSP के मुताबिक ये पूरी घटना थाने के CCTV में कैद हो गई। उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि जब तक पुलिस महिला को रोक पाती, तब तक बेटे ने आग लगा दी। आग बुझाने में पुलिस वालों के हाथ भी जल गए।

CCTV फुटेज में क्या दिखा?

CCTV फुटेज में एक महिला और एक आदमी नज़र आ रहे हैं। महिला अपने ऊपर कुछ डालते हुए चलती दिख रही है। बताया जा रहा है कि महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल डाला। वहीं आदमी इसका वीडियो बनाते चल रहा है, जो कि महिला का बेटा बताया जा रहा है।

सामने एक पुलिस वाला आता है। तो उसे देखकर महिला पीछे हटती नज़र आ रही है। पुलिस वाला महिला के हाथ से कुछ छीनने की कोशिश करता दिखता है। ऐसा लग रहा है कि महिला के हाथ में लाइटर है, जिसे पुलिस वाला छीनने की कोशिश करता है।

इस दौरान वो चीज (लाइटर) महिला के हाथ से जमीन पर गिर जाती है। फिर वीडियो बना रहा आदमी जमीन से लाइटर उठाता है और महिला को यानी अपनी मां को ही आग लगा देता है। दूसरे ही पल महिला भयंकर आग की लपटों में नजर आती है और इसके बाद भी वो आदमी वीडियो बनाता रहता है।

मौके पर मौजूद पुलिस वालों ने आग बुझाकर तुरंत महिला को हॉस्पिटल भेजा। पुलिस के मुताबिक डॉक्टर ने महिला के 40 फीसदी जलने की जानकारी दी थी। बाद में पुलिस ने जानकारी दी कि घायल महिला की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि, घायल महिला को इलाज के लिए CHC (कम्युनिटी हेल्थ सेंटर) से जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।