अपराध: महिला राजस्व उपनिरीक्षक के साथ बदतमीजी करने का SI पर आरोप। DM ने बैठाई जांच

महिला राजस्व उपनिरीक्षक के साथ बदतमीजी करने का SI पर आरोप। DM ने बैठाई जांच

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में महिला राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) के साथ बदतमीजी करने का मामला सामने आया है। आरोप किसी और पर नहीं, बल्कि हरिद्वार में तैनात उत्तराखंड पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर लगा है।

महिला अधिकारी ने इस मामले में पौड़ी जिलाधिकारी आशीष चौहान से शिकायत की हैं। शिकायत के बाद पौड़ी जिलाधिकारी आशीष चौहान ने मामले में जांच बैठा दी है।

महिला राजस्व उपनिरीक्षक ने पौड़ी डीएम को दी शिकायत में उत्तराखंड पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर फोन पर अभद्र भाषा और गाली गलौज करने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता महिला अधिकारी का कहना है कि वो एक मामले की विवेचक है।

बीते आठ जुलाई को मामले में विवेचना के दौरान जब अभियुक्त को नोटिस तामिल करवाया गया तो अभियुक्त ने अपने दामाद का पुलिस में सब इंस्पेक्टर होने का हवाला देते हुए नौकरी करना सिखा देंगे जैसे शब्दों का प्रयोग किया था।

आरोप है कि 11 जुलाई शाम को महिला अधिकारी के पास फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को अभियुक्त का दामद बताया और कहा कि वो उत्तराखंड पुलिस ने सब इंस्पेक्टर और इस वक्त हरिद्वार में तैनात है।

आरोप है कि, सब इंस्पेक्टर ने महिला अधिकारियों से कहा कि वो अपने ससुर के केस के संबंध में उससे बात करना चाहता है। साथ ही सब इंस्पेक्टर ने अपने ससुर के बारे में अंतिम रिपोर्ट लगाने को कहा।

आरोप है कि, इस दौरान सब इंस्पेक्टर ने महिला अधिकारी के साथ अभद्र भाषा में बात की। पीड़ित महिला ने पौड़ी जिलाधिकारी को दिए पत्र में एसआई के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने की मांग की है।

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि, महिला राजस्व उप निरीक्षक की ओर से शिकायती पत्र मिला है, जिसमें पुलिस उप निरीक्षक ने उनको धमकाए जाने की बात कहीं है। इस मामले में तहसीलदार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है। जैसे ही आख्या प्राप्त होती है, मामला पुलिस को संदर्भित किया जाएगा।