बिग ब्रेकिंग: देहरादून समेत इन जिलों में मूसलाधार बारिश का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी। इन जिलों में स्कूल बंद, पढ़ें….

देहरादून समेत इन जिलों में मूसलाधार बारिश का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी। इन जिलों में स्कूल बंद, पढ़ें….

Weather Update: उत्तराखंड में आज भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के अधिकांश जनपदों में भारी बारिश को लेकर रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं कुमाऊँ मंडल के सभी 6 जनपदों में भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज शुक्रवार 5 जुलाई को राज्य के अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ , बागेश्वर, चंपावत, उधम सिंह नगर और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना है। इन सभी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

वहीं देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी जिले में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट है। जबकि उत्तरकाशी चमोली और रुद्रप्रयाग में बारिश को लेकर येलो अलर्ट है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश के कई दौर होने का पूर्वानुमान है।

पौड़ी में 63 एमएम बारिश

पिछले 24 घंटे के भीतर पौड़ी में 63 एमएम, देहरादून में 49.5 थराली में 22 एमएम सहित कुमाऊं और गढ़वाल के विभिन्न हिस्सों में रिकॉर्ड भारी दर्ज की गई।

चंपावत सहित पांच जिलों में छुट्टी घोषित

मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए आज 5 जुलाई को चंपावत जिले में भी छुट्टी घोषित कर दी गई है। जबकि नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में कल ही 5 जुलाई के लिए छुट्टी का आदेश जारी हो गया था।

तीन दिन और मानसून की रफ्तार तेज होने के आसार मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में फिलहाल 7 जुलाई तक बारिश से राहत के आसार नहीं है।

उन्होंने बताया अगले तीन दिन राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना है।