बिग ब्रेकिंग: आज प्रदेश में भारी बारिश की संभावना। येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें….

आज प्रदेश में भारी बारिश की संभावना। येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें….

Weather Alert: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। राज्य के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। राजधानी देहरादून, नैनीताल सहित तमाम इलाकों में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड वर्षा दर्ज की गई।

भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य के लिए 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी कर राज्य के जनपदों में गरज- चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश कहीं-कहीं तीव्र बौछार को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

IMD ने आज शुक्रवार सुबह 6:00 बजे जारी तीन घंटे के तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान में बताया कि राज्य के उधम सिंह नगर, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी और हरिद्वार जिले में अनेक स्थानों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है। IMD ने इन सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

राजधानी देहरादून सहित राज्य के अन्य जनपदों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। अनेक स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं कुछ इलाकों में वर्षा के तीव्र बौछार को और 30 से 40 प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड राज्य में मानसून के प्रवेश के साथ ही राज्य के अधिकांश जनपदों में अगले 48 घंटे अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।