बिग ब्रेकिंग: जिला कारागार देहरादून में चर्चित किडनी कांड के आरोपी डॉक्टर समेत दो की मौत। पढ़ें….

जिला कारागार देहरादून में चर्चित किडनी कांड के आरोपी डॉक्टर समेत दो की मौत। पढ़ें….

देहरादून। जिला कारागार देहरादून में मंगलवार 25 जून को दो विचाराधीन कैदियों की मौत हो गई। मरने वाले में एक कैदी किडनी कांड का आरोपी था।

बताया जा रहा है कि दोनों की अचानक जेल में तबियत बिगड़ी थी, जिसके बाद दोनों को दून हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

देहरादून जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार टिहरी जिले के रहने वाले 45 साल के रणवीर सिंह रावत को दो दिन पहले ही 23 जून को पुलिस ने वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसे कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में देहरादून की सुद्धोवाला जेल भेजा था।

आज मंगलवार 25 जून दोपहर को ही रणवीर की पत्नी उससे मिलने जेल में आई थी। तभी कुछ देर बाद अचानक से उसकी तबियत खराब हो गई। जेल प्रशासन रणवीर को तत्काल दून हॉस्पिटल लेकर गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं दूसरे मामले में डॉक्टर संजय दास की मौत हुई है। डॉक्टर संजय दास बिहार के रहने वाले है। संजय दास की भी मंगलवार दोपहर को अचानक से तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें भी दून हॉस्पिटल लेकर जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर संजय दास साल 2018 से देहरादून की सुद्धोवाला जेल में बंद है। संजय दास का नाम साल 2017 के देहरादून के किडनी कांड में शमिल था। इसी केस में संजय दास पर गैंगेस्टर का मुकदमा भी दर्ज था, तभी से संजय दास देहरादून जेल में बंद है। जानकारी के मुताबिक कुछ समय पहले ही दास के दिल में स्टंट भी डाल गए थे।

प्राथमिक दौर दोनों कैदियों की मौत का कारण हार्ट अटैक लग रहा है। हालांकि बुधवार को दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।