बड़ी खबर: लुटेरी दुल्हन कई लोगों को कर गई HIV पॉजिटिव। मचा हड़कंप

लुटेरी दुल्हन कई लोगों को कर गई HIV पॉजिटिव। मचा हड़कंप

रुद्रपुर। दुल्हन बनकर कई लोगों को लाखों का चूना लगाने वाली दुल्हन HIV पॉजिटिव होने के बाद संपर्क में आए लोग दहशत में हैं। हालांकि कुछ लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव भी आई है।

महिला यूपी के एक जेल में बंद है। स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क साधा है। साथ ही महिला के HIV होने की सूचना दी है।

उधम सिंह नगर जनपद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक लुटेरी दुल्हन HIV पॉजिटिव पाई गई है। हालांकि लुटेरी दुल्हन उत्तर प्रदेश के एक जेल में बंद है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा यूपी के चिकित्सा टीम से संपर्क कर महिला को दवाई उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं लुटेरी दुल्हन से संपर्क में आए कुछ लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम उपचार मुहैया करा रहा है।

नोडल अधिकारी व एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के डॉक्टर राजेश आर्य ने बताया कि कुछ समय पूर्व भारत सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा इंडेक्स टेस्टिंग अभियान चलाया गया था।

साथ ही पूर्व में HIV से ग्रसित मरीजों की सूची जुटाई गई थी, जो लोग इलाज नहीं ले रहे थे। सूची में लुटेरी दुल्हन का नाम भी शामिल था।

जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने यूपी के चिकित्सकों से संपर्क कर मामले की जानकारी देते हुए इलाज देना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि जब महिला पॉजिटिव आई थी तो टीम ने महिला से संपर्क किया था।

 

कुछ समय बाद उक्त महिला का फोन बंद कर गायब हो गई थी। कुछ माह पूर्व महिला उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति से धोखाधड़ी के मामले में यूपी के जेल में सजा काट रही है।

जानकारी के मुताबिक महिला अपने कुछ साथियों के साथ तीन से अधिक लोगों की दुल्हन बनकर लूट कर चुकी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला के संपर्क में आए लोगों से अपने स्वास्थ्य की जांच करने की अपील की है।

डॉक्टर राजेश आर्य ने बताया कि महिला के संपर्क में आए व्यक्तियों की जांच कर संक्रमित को दवाई उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही जेल में बंद महिला को चिकित्सा टीम इलाज दे रही है।