बड़ी खबर: कई-कई शिकायतों के बावजूद पानी की बूंद-बूंद को तरसे ग्रामीण। दिया अल्टीमेटम

कई-कई शिकायतों के बावजूद पानी की बूंद-बूंद को तरसे ग्रामीण। दिया अल्टीमेटम

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला

थराली। थराली नगर क्षेत्र के अंतर्गत सिमलेसैणं गाँव मे 25 दिन से अधिक का समय बीत चुका है। लेकिन नलों में पानी की बूंद तक नही दिखी।

ऐसे में जलसंस्थान के अधिकारियों सहित उपजिलाधिकारी थराली को टेलीफोन के माध्यम से कई बार पानी नही आने की शिकायत भी कर चुके है। लेकिन ग्रामीणों को पानी नही मिल पा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि, अगर 1- 2 दिनों में पानी की समस्या का समाधान नही किया गया और नलों में पानी नही आया तो ग्रामीण आंदोलन करने को बाध्य होंगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन और जलसंस्थान की होगी।

जलसंस्थान की लाइन कई सालों से खराब है। उसे ठीक नही गया, जिसके कारण नलों में पानी नही आता और नलों में जंक भी लग चुके है और 10 सालो से अधिक का समय हो चुका। पानी की लाइन आज-तक ठीक नही की गई है, जिससे पानी के पाइपों में मिट्टी फसने से लाइन बंद है। पानी नलों तक नही पहुँच पा रहा है।

प्रत्येक साल सरकार के द्वारा लाइन मरम्मत के लिये हजारों रुपये जलसंस्था विभाग को मिलते है, लेकिन फिर भी पानी की लाइन इतने सालों में ठीक नही हो पाई है।

जलसंस्था ने पानी की सप्लाई के लिए एक डेलिवेसेज फिटर भी रखा है। जो आज तक लाइन को ठीक तक नही कर पाया और अधिकारी की सुनने को तैयार ही नही। अब समझ नही आ रहा है कि, जलसंस्था अपने रखें फिटर से लाइन ठीक करने को क्यों नही बोल पाता।