बड़ी खबर: ED की कस्टडी में हल्द्वानी का अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया। कई मामलों में होगी पूछताछ

ED की कस्टडी में हल्द्वानी का अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया। कई मामलों में होगी पूछताछ

अमेरिका और यूरोप में ड्रग्स तस्करी में हल्द्वानी के बनमीत नरूला का नाम आया था। अमेरिका की अदालत बनमीत को सजा भी सुना चुकी है।

उसके परिवार की जांच करते हुए ईडी ने गत 26 अप्रैल को हल्द्वानी में उसके घर छापा मारा था। हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया बनमीत नरूला को स्पेशल ईडी कोर्ट ने फिर दो दिन की कस्टडी रिमांड में भेजा है।

ईडी नरूला से कई मामलों में पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले सात दिनों तक ईडी विभिन्न मामलों में बनमीत से पूछताछ कर चुकी है। इस मामले में बनमीत और उसका भाई परविंदर नरूला दोनों को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि अमेरिका और यूरोप में ड्रग्स तस्करी में हल्द्वानी के बनमीत नरूला का नाम आया था। अमेरिका की अदालत बनमीत को सजा भी सुना चुकी है। उसके परिवार की जांच करते हुए ईडी ने गत 26 अप्रैल को हल्द्वानी में उसके घर छापा मारा था। इसके बाद कार्रवाई करते हुए बनमीत के भाई परविंदर को गिरफ्तार किया गया था।

इस बीच पता चला था कि बनमीत नरूला जमानत पर छूटकर भारत आया और फिर अंडर ग्राउंड हो गया। ईडी लगातार उसकी तलाश कर रही थी। पता चला कि गत 30 मई को बनमीत हल्द्वानी अपने घर आया है।

ईडी ने बनमीत को पूछताछ के लिए बुलाया और पर्याप्त पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।ईडी स्पेशल कोर्ट ने गत 31 मई को बनमीत को सात दिन के लिए ईडी की कस्टडी में दिया था।

इस दरम्यान ईडी ने उससे कई दौर की पूछताछ की। बताया जा रहा है कि ईडी के हाथ तस्करी से जुड़े तमाम साक्ष्य मिले हैं। इनकी तस्दीक के लिए ईडी बनमीत से और भी पूछताछ करना चाहती है।

ईडी ने बनमीत की दो दिन की कस्टडी रिमांड मांगने के लिए सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया था। स्पेशल ईडी कोर्ट ने उसकी दो दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर कर दी है। अब उसे 12 मई को कोर्ट में पेश किया जाएगा।