बिग ब्रेकिंग: कैंचीधाम में उपराष्ट्रपति के सुरक्षाकर्मियों पर मर्यादा भंग करने का आरोप। पढ़ें….

कैंचीधाम में उपराष्ट्रपति के सुरक्षाकर्मियों पर मर्यादा भंग करने का आरोप

उत्तराखंड के विश्वविख्यात कैंचीं धाम में उप राष्ट्रपति के दौरे के दौरान सुरक्षा कर्मियों द्वारा अभद्रता और नियमों को तार-तार करने का मामला संज्ञान में आया है।

सूत्र बताते हैं कि बीती 30 मई को उप राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व एक लेडी कॉन्स्टेबल ने वहां चल रहे अखंड हनुमान चालीसा पाठ को बंद करने को कहा, जिसका विरोध हुआ तो उसे जारी रखा गया।

इसके साथ ही लौटते हुए सुरक्षा कर्मियों और स्टाफ ने बाबा की मूर्ति के साथ प्रतिबंधित सैल्फी खींची। इस दौरान मंदिर के सेवादारों और कर्मचारियों को उनके कमरे में कैद कर दिया गया, जिससे किसी भी गलत बात का वीरोध ही नहीं हो सका।

 

दरअसल बीती 30 मई को उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी पत्नी सुदेश के साथ बाबा नीब करौरी के कैंचीं धाम आश्रम में दर्शनों के लिए पहुंचे थे। दिल्ली से बरेली और फिर एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से हल्द्वानी होते हुए दोपहर में कैंचीं धाम पहुंचे।

भारत के राष्ट्रपति की तरह ही उप राष्ट्रपति को भी विशेष सुरक्षा घेरे की जरूरत होती है, इसलिए उनकी विशेष सुरक्षा टीम ने जिला पुलिस और मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को ओवरटेक कर लिया।

मंदिर परिसर को ज़ीरो ज़ोन बनाकर कर्मचारियों को भी कमरों में कैद कर लिया। उप राष्ट्रपति ने बाबा और धाम के दर्शन किये और वो लौट गए। इस दौरान हुई अनियमितता पर अब सवाल उठ रहे है।

भक्तों का कहना है कि, मंदिर प्रबंधन ने धर्म के इस केंद्र की गरिमा और अभिमान को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग उठ रही है।