बिग ब्रेकिंग: मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ। NDA की बैठक में प्रस्ताव पास

मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ। NDA की बैठक में प्रस्ताव पास

भारतीय जनता पार्टी की ओर से ये बताया गया है कि एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से नेता चुना गया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज नई दिल्ली में एनडीए के घटक दलों की बैठक हुई, जिसमें ये फ़ैसला लिया गया।

बीजेपी को चुनाव में 240 सीटों पर विजय मिली है और सहयोगी दलों के साथ मिलकर वह बहुमत के आंकड़े के पार है।

इस बैठक में नरेंद्र मोदी समेत कुल 21 नेता शामिल थे

इनमें जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, एकनाथ शिंदे, एचडी कुमारस्वामी, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, पवन कल्याण, सुनील ततकरे, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी, प्रफुल्ल पटेल, प्रमोद बोरो, अतुल बोरा, इंद्र हंग सुब्बा, सुदेश महतो, राजीव रंजन सिंह, संजय झा भी थे।

बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया, “मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब-महिला-युवा-किसान और शोषित, वंचित व पीड़ित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है. भारत की विरासत को संरक्षित कर देश के सर्वांगीण विकास हेतु एनडीए सरकार भारत के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कार्य करती रहेगी.”

कयासबाजी और अटकलें पर विराम

 राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुन लिया गया है. एनडीए की बैठक के बाद साफ हो गया है कि नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. इससे पहले विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार (4, जून) को घोषित हो गए हैं. NDA गठबंधन को सबसे अधिक सीटें मिली है. हालांकि, चुनावी नतीजे आने के बाद NDA में पीएम के चेहरे को लेकर 24 घंटे तक चला सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है।

नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम

बुधवार (5, जून) को NDA गठबंधन की बैठक हुई. बीजेपी समेत 16 दलों के नेताओं ने शिरकत की. इस बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें कहा गया कि भारत के 140 करोड़ देशवासियों ने पिछले 10 सालों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से देश को हर क्षेत्र में विकसित होते देखा है।

बहुत लंबे अंतराल, लगभग 6 दशक के बाद भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सशक्त नेतृत्व को चुना है।

8 जून को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख और समय भी मुकर्रर हो गया है. सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को हो सकता है. इसे लेकर तैयारियों पर मंथन तेज हो गया है।

नए मंत्रिमंडल में चेहरों को लेकर सहयोगी दलों से बातचीत और बैठकों का दौर भी तेज हो गया है. संभव है कि दो-तीन दिन में नामों को फाइनल कर लिया जाएगा।

तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेते ही नरेंद्र मोदी के नाम एक नया रिकॉर्ड भी जुड़ जाएगा. वे देश के दूसरे ऐसे नेता बन जाएंगे, जो लगातार तीसरी बार चुनाव जीते और देश के पीएम बने. इससे पहले यह रिकॉर्ड जवाहर लाल नेहरू के नाम पर है. मोदी उनके रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे