बिग ब्रेकिंग: बॉलवुड अभिनेता सलमान खान पर AK-47 से हमले की साजिश नाकाम। चार शूटर गिरफ्तार

बॉलवुड अभिनेता सलमान खान पर AK-47 से हमले की साजिश नाकाम। चार शूटर गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने अभिनेता सलमान खान पर हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान के रूप में हुई है।

सूत्रों के अनुसार, इन चारों आरोपियों ने पनवेल स्थित सलमान खान के फार्म हाउस और कई शूटिंग स्थलों की रेकी की थी। आरोपियों का मकसद सलमान खान की कार पर हमला करने का था। इसके लिए उन्होंने पाकिस्तानी हथियार सप्लायर से हथियार मंगवाने की योजना बनाई थी, जिसमें AK-47 सहित अन्य घातक हथियार शामिल थे।

पुलिस की तफ्तीश के दौरान आरोपियों के मोबाइल से कई महत्वपूर्ण वीडियो और साक्ष्य बरामद हुए हैं। इन वीडियोज में आरोपियों द्वारा की गई रेकी और हमले की योजना के सबूत मिले हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को सलमान खान पर फायरिंग करने का स्पष्ट आदेश दिया गया था।

 

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार,  लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा के गैंग के करीब 60 से 70 लड़के मुंबई, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे, पुणे और गुजरात से आए हैं और सलमान खान पर नजर रख रहे हैं।

लॉरेंस गैंग ने सलमान खान पर हमला करने के लिए नाबालिगों का इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी. इसके अलावा हमले को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने कन्याकुमारी से नाव के जरिए श्रीलंका भागने की योजना बनाई थी।

इस मामले में पुलिस की त्वरित कार्रवाई और सतर्कता के चलते एक बड़ी साजिश को नाकाम किया जा सका है। आरोपी फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं और उनसे आगे की पूछताछ जारी है। सलमान खान की सुरक्षा को और सख्त कर दिया गया है।

इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान और उनके परिवार को आश्वासन दिया है कि उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा और किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि को सख्ती से रोका जाएगा।