बड़ी खबर: बद्रीनाथ विधानसभा में पत्रकार नवल खाली की जन संवाद यात्रा, किया करोड़ो के घोटाले का पर्दाफाश

बद्रीनाथ विधानसभा में पत्रकार नवल खाली की जन संवाद यात्रा, किया करोड़ो के घोटाले का पर्दाफाश

  • पर्यटन के तहत हुए काम सवालों के घेरे में। स्थानीय लोगों ने की जांच की मांग।

चमोली। बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र में देश के पहले गांव नीति पहुंचे पत्रकार नवल खाली ने यहां जन संवाद किया और लोगों की समस्याओं और सुझावों को सुना।

जहां स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई एक्टिविस्ट प्रेम सिंह फोनिया ने बताया कि यहां बना पर्यटक आवास गृह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। उन्होंने बताया कि ढाई करोड़ रुपए खर्च होने के बाद यह भवन खंडहर में तब्दील होता जा रहा है।

इसके निर्माण में लगी घटिया निर्माण सामग्री की वजह से इसमें दरारें आ गई और दरवाजे, खिड़कियां भी टूटकर बर्बाद हो चुकी हैं।

प्रेम सिंह फोनिया ने बताया कि यहां ओपन थियेटर, ग्लास हाउस और गांव के चारों तरफ बेंच लगाने का पैसा कागजों तक ही सिमट कर रह गया।

पत्रकार नवल खाली ने विडियो जारी करते हुए देश के इस जीवंत गांव में हुए भ्रष्टाचार का खुलासा किया है। जिसमे उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ जांच करवाई जायेगी और भ्रष्ट अधिकारियों को जेल भिजवाया जायेगा।

नवल खाली ने बताया कि वो अपनी जन संवाद यात्रा लगातार जारी रखेंगे और प्रत्येक गांव में जाकर जमीनी पड़ताल करेंगे और भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठे खोलने से लेकर गांव के विकास का क्या विजन हो सकता है। उस पर जनता के सुझावों को भी सुनकर उनको आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य करेंगे।