एक्सक्लूसिव: भारी बारिश का कहर, अत्यधिक पानी आने से मार्ग क्षतिग्रस्त। देखें वीडियो….

भारी बारिश का कहर, अत्यधिक पानी आने से मार्ग क्षतिग्रस्त। देखें वीडियो….

नैनीताल। उत्तराखण्ड में नैनीताल और अल्मोड़ा जिले की सीमा में अतिवृष्टि होने से भयावह नजारे देखने को मिले। पहाड़ों से अत्यधिक पानी आने से मार्ग श्रतिग्रस्त हो गया और तीन घंटे तक अवरुद्ध रहा। क्वारब पुलिस के साथ राहत और बचाव के लिए एस.डी.आर.एफ. की टीम मौके पर पहुंची।

देखें वीडियो:-

नैनीताल जिले का कवरब पुल अल्मोड़ा जिले की सीमा तय करता है। भवाली से अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग (एन.एच.एक्सटेंशन) पर क्वारब क्षेत्र में बुधवार की शाम लगभग चार बजे तेज बरसात हुई जिज़के कारण गाड़ गधेरों के साथ जगह जगह से पानी आने लगा। पहाड़ी से एन.एच.में मलवा आने से तीन घंटे यातायात ठप हो गया।

इस मार्ग में आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज बारिश से क्वारब निवासी दिवान सिंह की दुकान में बारिश का पानी और कीचड़ आने से दुकान में रखा सामान खराब हो गया।

मलुवे को जे.सी.बी.मशीन की मदद से हटाकर शाम सात बजे यातायात शुरु किया गया। कोश्या कुटौली के एस.डी.एम. बी.सी.पंत के अनुसार मौके की स्थिति को देखते हुए राजस्व टीम को भेजा गया हैं।

अल्मोड़ा-नैनीताल जनपद के समावर्ती इलाकों में भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाई वे में क्वारब के पास तमाम मलबा सड़क पर आ गया है।

जिससे सड़क के दोनों ओर करीब डेढ़ घंटे जाम लग गया। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। जेसबी व भारी मशीनों की मदद से मलबा हटाया गया है। फिलहाल ट्रेफिक यहां वन वे कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज बुधवार दोपहर करीब 2.30 बजे से अल्मोड़ा-नैनीताल के सीमावर्ती क्षेत्र क्वारब में जबरदस्त बारिश हुई। बारिश का यह क्रम शाम 4.30 बजे तक जारी रहा। तेज बारिश के चलते आपदा के से हालात पैदा हो गए।

क्वारब के पास पहाड़ से भारी मलबा सड़क पर आ गया। आस—पास की दुकानों व मकानों में पानी के तेज बहाव के साथ मलबा घुस आया। जिससे अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

जेसीबी की मदद से किसी तरह सड़क से मलबा हटा जाम फिलहाल खोल दिया गया है। हालांकि यातायात अभी भी वन वे बना हुआ है। मौके पर क्वारब पुलिस के आनंद राणा, गोपाल बिष्ट तथा एसडीआरएफ खैरना से आएराम सिंह बोरा, जगमोहन, शेखरउपाध्याय, रणजीत आदि मौजूद रहे।