वीडियो: उत्तरकाशी में स्कूली वैन में लगी भीषण आग, चालक ने ऐसे बचाई 18 बच्चों की जान। देखें….

उत्तरकाशी में स्कूली वैन में लगी भीषण आग, चालक ने ऐसे बचाई 18 बच्चों की जान। देखें….

उत्तराखंड के उत्तरकाशी से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बच्चों को घर छोड़ने जा रही एक स्कूली वैन में अचानक भीषण आग लग गई गनीमत रही कि, ड्राइवर की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के मुताबिक मोरी तहसील के नैटवाड़ में एक स्कूल वैन में अचानक आग लग गई। इस दौरान वैन चालक की सूझबूझ से 18 बच्चों की जान बच गई।

बताया जा रहा है कि, स्कूल की छुट्टी के बाद वैन चालक बच्चों को घर छोड़ने जा रहा था। ऐसे में धुआं उठता देख चालक ने तत्काल बच्चों को नीचे उतार दिया। चालक की इस सूझबूझ से बच्चों की जान बच गई।

देखें वीडियो:-
स्कूली वैन में लगी भीषण आग
https://www.instagram.com/reel/C7MjE2xP_1n/?igsh=M2M0Y2RicnZwb2dw

प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार, सोमवार को मोरी तहसील के गैचवांण स्थित यूनिक एकेडमी की छुट्टी के बाद स्कूल वैन बच्चों को नैटवाड़ छोड़ने जा रही थी, तभी स्कूल से कुछ दूर जाने के बाद ही स्कूल वैन के इंजन से धुआं उठने लगा, जिस पर चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए सभी बच्चों को वैन से सुरक्षित नीचे उतार दिया और खुद भी नीचे उतर गया।

बच्चों के नीचे उतरते ही वैन ने तेजी से आग भड़क उठी और देखते ही देखते चंद मिनटों में ही पूरी तरह से वैन जल गई। उधर, स्कूल वैन में आग लगने की सूचना मिलने के बाद अभिभावक भी चिंतित हो गए। हर कोई अपने बच्चों की सलामती लेने के लिए फोन घुमाता दिखा। वहीं, बच्चों के सुरक्षित होने के बाद अभिभावकों ने राहत की सांस ली।

मोरी थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि गैचवांण गांव से नैटवाड़ बच्चों को छोड़ने जा रही स्कूल वैन में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। अब वैन में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।