बड़ी खबर: इस एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी। प्रशासन अलर्ट

इस एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी। प्रशासन अलर्ट

देहरादून। यूपी और दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब उत्तराखंड के पंतनगर एयरपोर्ट प्रशासन को ईमेल के माध्यम से एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

सुबह से बीडीएस की टीम जांच कर रही है तो वही स्थानीय पुलिस एयरपोर्ट में पहुंच कर जानकारी एकत्रित करने में जुटी हुई है। हालाकी एयरपोर्ट प्रशासन ने अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं सोपी है।

वीडियो:-

लोकसभा चुनाव के बीच यूपी और दिल्ली में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद अब उत्तराखंड के एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई मेल आया है। जिसके बाद से एयरपोर्ट प्रशासन सहित सुरक्षा एजंसी सतर्क हो गई है।

धमकी भरा ई मेल मिलने के बाद जनपद पुलिस भी एक्टिव हो गई है। पंतनगर सीओ और थाना इंस्पेक्टर एयरपोर्ट के प्रशासनिक अधिकारियों से जानकारी ले रहे है तो वही पुलिस लाइन से पहुंची बीडीएस की टीम चैकिंग में जुटी हुई है।

एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने बताया की कल देर शाम फर्जी सूचना मिली थी की एयरपोर्ट प्रशासन ने अभी तक ऑफिशियल सूचना नहीं दी है। एतिहात के रूप में एयरपोर्ट की सुरक्षा बड़ा दी गई है।

एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को अलर्ट में रहने के निर्देश दिए है। बीडीएस की टीम द्वारा सुबह से एयरपोर्ट में चेकिंग अभियान जारी है।

हवाई सेवा प्रदाता सरकारी कंपनी एलायंस एयर के पास बीती 11 अप्रैल को एक धमकी भरा ईमेल आया था, जिसमें अज्ञात व्यक्ति ने पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

कंपनी प्रबंधन ने सोमवार की शाम एएआई के मुख्यालय सहित पंतनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुमित सक्सेना को ईमेल फारवर्ड कर मामले से अवगत कराया।

जिसके बाद तत्काल सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर पुलिस प्रशासन और बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने एयरपोर्ट परिसर व टर्मिनल बिल्डिंग सहित रन वे और आवासीय परिसर की सघन तलाशी ली।

लगभग तीन घंटे चली इस कार्रवाई में दस्ते को एयरपोर्ट में कोई अवांछनीय वस्तु नहीं मिली। जिसके बाद अधिकारियों ने चैन की सांस ली। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए त्रिस्तरीय चेकिंग (मुख्य प्रवेश द्वार, टर्मिनल बिल्डिंग प्रवेश द्वार और बोर्डिंग के समय स्क्रीनिंग) सहित लगेज जांच को बढ़ा दिया गया है।