Job Update: AAI ने खोला नौकरी का पिटारा। विभिन्न पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

AAI ने खोला नौकरी का पिटारा। विभिन्न पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

AAI Recruitment: ग्रेजुएशन पास अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है। बताया जा रहा है कि इन पदों पर चयनित होने के बाद एक लाख रुपए का मासिक वेतन दिया जाएगा।

ये भर्तियां भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा जारी की जाती हैं। इनमें कुल 490 जूनियर एग्जीक्यूटिव के पद पर भर्ती की जाएगी। इसका रजिस्ट्रेशन लिंक भी अब खुल गया है और आवेदन शुरू हो गए हैं।

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह AAI के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं ऐसा करने के लिए वेबसाइट का पता है- aai.aero.in पदों के लिए एमसीए या संबंधित ब्रांच से इंजीनियरिंग कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। GATE परीक्षा पास करना भी जरूरी है। आयु सीमा 27 वर्ष है।

इन पदों पर चयन के लिए गेट स्कोर और योग्यता परीक्षा स्कोर के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद ही चयन किया जाएगा फिर उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। चयन करने की और भी शर्ते हैं इसके लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को चेक करना होगा।

इन पदो पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा। आरक्षित वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं है। चयन पर वेतन 40 हजार से 1,40,000 रुपये प्रति माह है।

इस फॉर्म को भरने की आखिरी तारीख 1 मई 2024 है स्थिति से पहले आपको फॉर्म को भरकर भेज देना है किसी भी अन्य तरह की जानकारी के लिए आपको वेबसाइट पर नोटिस देखना होगा। इसमें जिन पदों पर भर्ती की जाएगी वह है:-जूनियर एक्जीक्यूटिव (आर्किटेक्चर, इंजीनियर – सिविल, इंजीनियर – इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी) के लिए हैं।