बिग ब्रेकिंग: डेरा प्रमुख की हत्या में पूर्व IAS भी शामिल। मुकदमा दर्ज, पढ़ें….

डेरा प्रमुख की हत्या में पूर्व IAS भी शामिल। मुकदमा दर्ज, पढ़ें….

उत्तराखंड : उधम सिंह नगर के नानकमत्ता में बीते रोजफायरिंग में बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद पुलिस ने कई आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

28 मार्च सुबह करीब 6.13 बजे बाबा तरसेम सिंह की डेरे के बाहर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड मामले में नामजद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपियों में सर्वजीत सिंह निवासी ग्राम मियाविंड जिला तरन तारण पंजाब, बाइक पर पीछे बैठा अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा निवासी ग्राम सिहोरा बिलासपुर यूपी को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

इसके अलावा संदेह के आधार पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री नानकमत्ता साहिब के प्रधान और पूर्व आईएएस हरबंस सिंह चुघ, तराई महासभा के उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह संधू निवासी खेमपुर गदरपुर और गुरुद्वारा श्री हर गोविंद सिंह, रतनपुरा नवाबगंज के मुख्य जत्थेदार बाबा अनूप सिह को आरोपी बनाया गया है।

 

बता दें कि, बाबा तरसेम सिंह की हत्या की खबर से बृहस्पतिवार को नानकमत्ता में शोक की लहर की लहर दौड़ गई। डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद नानकमत्ता कार सेवा डेरा परिसर में अर्धसैनिक बल तैनात है।

पुलिस को खुला चैलेंज – सोशल मीडिया पोस्ट कर ली हत्या की जिम्मेदारी

यहां आपको बताते चलें नानकमत्ता के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के कुछ ही घंटे के बाद सोशल मीडिया पर संदिग्ध ने मर्डर की जिम्मेदारी लेकर पुलिस को चुनौती दे डाली है। आरोपी ने डेरा प्रमुख की हत्या के पीछे संदिग्ध ने पूर्व में खुन्नस का हवाला दिया है। हालांकि संदिग्ध की वायरल पोस्ट हत्या के असल मकसद को भटकाना भी हो सकता है।

पुलिस ने सोशल मीडिया में अपलोड की गई पोस्ट की पुष्टि नहीं की है । गुरुवार की तड़के नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब की संस्था डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की परिसर में घुसकर दो बाइक सवार बदमाशों ने निर्मम हत्या कर दी थी हत्याकांड के बाद प्रदेश में हड़कम्प मच गया है पुलिस की विभिन्न टीमें हत्यारों को पकड़ने के लिए पूरी ताकत झोंके हुए है एसएसपी डा मंजूनाथ टीसी ने हत्याकांड के खुलासे के लिए आधुनिक, पारम्परिक तरीकों से जांच को तेज कर दिया है।

वहीं हत्याकांड के कुछ घंटे बाद सोशल मीडिया पर डेरा प्रमुख की हत्या को लेकर संदिग्ध ने जिम्मेदारी लेते हुए पोस्ट वायरल की है वायरल पोस्ट में दोनों शूटरों ने बाइक, बंदूक के साथ फोटो अपलोड किया है जिसमें डेरा प्रमुख पर गुरु बेअदबी के आरोपों का हवाला दिया गया है हालांकि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है।

डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले फरार एक हत्यारोपित तरनतारन पंजाब निवासी सरबजीत सिंह ने फेसबुक में पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है। इस पोस्ट में लोगों ने तरह-तरह के कमेंट भी किए है।

फेसबुक में सरबजीत की एक पोस्ट हुई है। जिसमें सरबजीत सिंह ने गुरुमुखी भाषा में नानकमत्ता में डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पुलिस इसकी तस्दीक करने में जुट गई है। पता लगाया जा रहा है कि पोस्ट करने वाला हत्यारोपित था या फिर किसी अन्य ने किया है। इधर, पुलिस व एसओजी की आठ टीमें उत्तर प्रदेश व पंजाब में भी हत्यारोपितों की तलाश में दबिश दे रही हैं।

पोस्ट में लिखा है– ‘वाहे गुरु जी का खालसा, वाहे गुरु जी की फतह। नानकमत्ता में प्रधान सेवक तरसेम सिंह से बदला ले लिया गया। मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि तरसेम सिंह ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी के स्वागत के लिए गुरुघर में लड़कियों को नचाया था।

यह सिखों की भावना को आहत करने वाली बात थी। कई सिख संगठनों ने विरोध किया, लेकिन वह साधू सरकारी साहब के दम पर गुंडागर्दी करता था,ऐसा कथित तौर पर बताई जा रही सरबजीत की पोस्ट में लिखा था। वहीं पुलिस की सभी तथ्यों पर नजर रखते हुए इन्वेस्टिगेशन जारी है