एक्शन: बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थानीय लोगों को पैसा बांटने वाले NGO पर कार्यवाही शुरू

बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थानीय लोगों को पैसा बांटने वाले NGO पर कार्यवाही शुरू

हल्द्वानी। बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थानीय लोगों को पैसा बांटने वाले हैदराबाद यूथ करेज NGO की पुलिस ने कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है। इस एनजीओ के बैंक अकॉउंट, पैन आदि के बारे में आयकर विभाग समेत अन्य विभागों को जांच दे दी गई है।

आपको बताते चलें हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें यह व्यक्ति वहां के निवासियों को नगद पैसा बांटते हुए दिख रहा है। पुलिस ने इससे पूछताछ की और छोड़ दिया था।

इस एनजीओ के बारे में तमाम सूचनाएं आयकर विभाग के साथ ही अन्य एजेंसियों को दी गई हैं। यह भी पता लगाया जा रहा है कि किन-किन लोगों ने इस एनजीओ को पैसा डोनेट किया है। अब इस एनजीओ के बैंक खाते और पंजीकरण को भी सीज करने की कार्यवाही की जा रही है।

नैनीताल पुलिस ने इस मामले में आवश्यक सूचना जारी की है। जारी एडवाइजरी के मुताबिक सोशल मीडिया में एक वीडियो जिसमें एक युवक द्वारा बनभूलपुरा क्षेत्र में लोगों को पैसे बांटे जाने की वीडियो प्रसारित की जा रही है। उक्त संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

NGO के अकाउंट नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, पैन नंबर से सम्बंधित सूचना आयकर विभाग एवं अन्य एजेंसी को भी दी गई है, जिनके द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

हैदराबाद यूथ करेज NGO को डोनेट करने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है। उक्त NGO के अकाउंट, रजिस्ट्रेशन नंबर सीज करवाने की कार्यवाही की जा रही है।

गलत तरीके से पैसा लेने व दंगाइयों को सपोर्ट करने एवं सोशल मीडिया में तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पोस्ट करने व भ्रामक तथ्य पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

अतः सभी से अनुरोध है कि इस तरह के NGO को किसी भी तरीके का डोनेट न करें।