बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में मौसम को लेकर नया अपडेट हुआ जारी। आप भी पढ़ें….

उत्तराखंड में मौसम को लेकर नया अपडेट हुआ जारी। आप भी पढ़ें….

Weather Update: उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में आज भी मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। वहीं मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के साथ ही कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में अगले 24 घंटे आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, पर्वतीय क्षेत्रों में रिमझिम बरसात और हिमपात होने की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों में उथला कोहरा देखने को मिल सकता है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज मंगलवार को उत्तराखंड राज्य के चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, और पौड़ी जिले में गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ ही रिमझिम बरसात के साथ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है वहीं हरिद्वार और उधम सिंह नगर समेत आसपास की मैदानी क्षेत्र में उथला कोहरा छा सकता है।

बूंदाबांदी और बर्फबारी के बाद बढ़ने लगी है ठंड

कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के अनेक इलाकों में पिछले 48 घंटे के दौरान हुई बूंदाबांदी के कारण ठंड बढ़ गई है। कुमाऊ मंडल के जनपदों में ऊंची चोटियों पर हिमपात और कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी के कारण सर्द हवाएं चल रही थी। इससे ठंड में भी बढ़ोतरी हो गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में अगले 24 घंटे मौसम का मिजाज बदला रहेगा। पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादलों के साथ ही रिमझिम बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। वहीं, ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल और उथला कोहरा छाया रहेगा।