हाईकोर्ट ब्रेकिंग: खंडपीठ ने इस मामले को माना गंभीर, SSP तलब

खंडपीठ ने इस मामले को माना गंभीर, SSP तलब

रिपोर्ट- गुड्डू सिंह ठठोला

नैनीताल। उत्तराखण्ड के नैनीताल में सड़कों में अवैध रूप से खड़ी गाड़ियों से होने वाले जाम को देखते हुए जनहित याचिका दायर हुई, जिसमें कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने शुक्रवार को एस.एस.पी.प्रह्लाद नारायण मीना को तलब किया है।

नैनीताल निवासी अधिवक्ता श्रुति जोशी की जनहित याचिका में शहर की बदहाल सड़को की मरम्मत को भी मुद्दा बनाया है।

नैनीताल में ट्रैफिक और पार्किंग हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है। इसको लेकर शहर की एक महिला अधिवक्ता श्रुति जोशी ने जनहित याचिका दायर कर न्यायालय से समस्याओं के निदान की प्रार्थना की।

उन्होंने न्यायालय को बताया कि जू रोड, बिड़ला स्कूल रोड समेत अन्य सड़कों में अवैध रूप से वाहन पार्क किये जाते हैं, जिसमें एक बड़ी संख्या होटल के गेस्टों के वाहनों की भी होती है। इन संकरी सड़कों में पार्क गाड़ियों के कारण दोनों तरफ से आती जाती गाड़ियों को जाम का सामना करना पड़ता है।

इन सड़कों में अस्पताल, स्कूल और कई जरूरी कार्यालय समेत रिहायशी कॉलोनी भी हैं। जाम से बीमारों, गर्भवती महिलाओं, स्कूली बच्चों, कार्यालय आते जाते लोगों और लोकल लोगों को परेशानी होती है।

अधिवक्ता श्रुति ने इन पर्सन(स्वयं)खड़े होकर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मंनोज कुमार तिवारी और न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित की खंडपीठ में पैरवी कर स्थानीय लोगों की परेशानियों से अवगत कराया।

श्रुति ने न्यायालय को बताया कि उन्होंने जिलाधिकारी और आयुक्त को भी शिकायत पत्र लिखकर जर्जर पड़ी सड़कों को ठीक करने को कहा है।

खंडपीठ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को एस.एस.पी को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर एक ठोस नीति न्यायालय को बताने को कहा है।