Weather Update: प्रदेश में अगले तीन दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना। येलो अलर्ट जारी

प्रदेश में अगले तीन दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना। येलो अलर्ट जारी

  • यमुनोत्री धाम के आस-पास बर्फबारी शुरू

Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य में अगले तीन दिनों तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राज्य में आज रात से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके चलते उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ समेत कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश- बर्फबारी के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र ने 27 नवंबर को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है जिसको लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने जिन 11 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, चमोली ,पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिला शामिल हैं।

केंद्र ने चेतावनी दी है कि, इन जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि व बिजली भी गिर सकती है। वहीं हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपदों में भी आंशिक बादल के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है।

यमुनोत्री धाम के आस-पास बर्फबारी शुरू

यमुनोत्री धाम के आस-पास बर्फबारी शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने मौसम परिवर्तन में संकेत पहले ही दे दिए थे। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बादल छाए हुए हैं। यमुनोत्री धाम के आस-पास बर्फबारी शुरु हो गई है। वहीं नीचले इलाकों में बारिश का मौसम बना हुआ है।

उत्तराखंड में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय होने के कारण पर्वतीय जिलों में बादल मंडरा रहे हैं। प्रदेश के तीन जिलों में अधिक ऊंचाई वाले स्थान पर हिमपात हो सकता है। आस-पास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं वर्षा भी हो सकती है।