अपराध: लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही युवती ने प्रेमी की कर दी हत्या। माता-पिता और युवती गिरफ्तार

लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही युवती ने प्रेमी की कर दी हत्या। माता-पिता और युवती गिरफ्तार

उत्तराखंड के उधम सिंह जनपद अंतर्गत बाजपुर में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही युवती ने अपने माता-पिता के साथ मिलकर प्रेमी को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मामले का पर्दाफाश करते हुए एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने बताया कि करीब 15 दिन पहले वार्ड नंबर-आठ में एक युवती व उसके स्वजनों के साथ किराये के मकान में रह रहे युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

इस मामले में मृतक की बहन शांति कॉलोनी दियोहरी निवासी मधु सिंह ने तहरीर देकर भाई करन मंडल को उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली संजना उर्फ डॉली पुत्री विनोद कुमार द्वारा गला दबाकर हत्या करने तथा इसे आत्महत्या दिखाने का आरोप लगाया था।

मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी करन की मृत्यु का कारण गला घुटना पाया गया। घटना के अनावरण के लिए गठित पुलिस टीम ने तकनीकी व परिस्थितिजन्य साक्ष्य एकत्र करते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर संजना को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में संजना ने लड़ाई-झगड़े में गला दबाकर मौत के घाट उतारने व आत्महत्या दिखाने के लिए अपने माता-पिता के सहयोग से उसे पंखे पर लटकाने की बात स्वीकारी।

पुलिस ने वार्ड नंबर-आठ मोहल्ला सुभाषनगर निवासी संजना, उसके पिता विनोद कुमार व मां रमावती को गिरफ्तार करते हुए उनकी निशानदेही पर तीन टुकड़ों में एक मफलर बरामद किया।

तीनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस टीम में कोतवाल नरेश चौहान, एसएसआई गोविंद सिंह मेहता, एसआई देवेंद्र सिंह मनराल, हेड कांस्टेबल गोविंद प्रसाद, महिला कांस्टेबल विमला आदि शामिल रहे। वहीं मामले का अनावरण करने वाली टीम को एसएसपी की ओर से 1500 रुपये के इनाम की घोषणा की गई है।

आत्महत्या दर्शाने के लिए पंखे में लटकाया शव

पुलिस ने अभियुक्ता संजना को उसके घर से गिरफ्तार कर विस्तृत पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि मृतक करन को पिछले 04 वर्षों को जानती थी।

उसके साथ 02 वर्षों से सुभाषनगर वार्ड न0-08 बाजपुर में किराये के मकान पर लिव इन रिलेशनशीप में अपने माता पिता के साथ रह रही थी। करन मण्डल पहले अच्छा कमाता था। लेकिन लॉकडाउन के बाद उसका काम छूट गया तथा वह अधिक शराब पीना सीख गया जिस कारण हम दोनों के बीच आये दिन झगड़ा होता रहता था।

घटना के दिन भी मृतक करन मण्डल ने अत्यधिक शराब पीकर पर पर आया और मुझे मारने पीटने लगा। मेरा रोना सुनकर पापा विनोद कुमार व मम्मी रमावतो कमरे में आई जिन्होंने उसे समझाया तो वह उन्हें भी गाली गलौच करने लगा।

पापा मुझे बाहर ले आये तो यह और ज्यादा गाली गलौच करने लगा। जब में उसे समझाने दोबारा कमरे में गयी तो वह मेरा गला दबाने लगा में जोर से चिल्लाई तो मम्मी पापा फिर दौड अन्दर आये और कहा कि इसे आज जान से मार देते हैं। मैने व मम्मी ने करन मण्डल को पकड़ लिया और पापा ने जोर से उसका गला दबा दिया।

जब उसका हिलना डुलना बन्द हो गया तो उसका गला हमने मफलर से कस दिया ताकी फांसी के निशान उसके गले में आये। लोगों को शक न हो यह सोचकर हमने करन को मफलर से पंखे में लटका दिया। मम्मी पापा अपने कमरे में चले गये। मैंने दरवाजा अन्दर से लॉक कर दिया और चिल्लाने लगी मेरे चिल्लाने से सब लोग दौड़े आये।

जिन्होंने दरवाजे को जोर से धक्का दिया तो दरवाजे के उपर की कुन्डी टूट गयी दरवाजा खुल गया। किसी को शक हो मम्मी पापा ने कहा कि अभी इसमें सास है इसे तुरन्त डाक्टर के पास लेकर जाते है और मफलर काटकर हम उसे बाजपुर सरकारी अस्पताल ले गये। हम अपनी चाल में सफल हो गये थे। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से घटना का खुलासा हो गया।

गिरफ्तार अभियुक्तगण

  • गिरफ्तार अभियुक्तों में संजना पुत्री विनोद कुमार निवासी सुभाषनगर वार्ड न०-08 थाना बाजपुर जिला उधमसिंहनगर, उम्र 21 वर्ष

नामजद अभियुक्त

  • विनोद कुमार पुत्र रामवृक्ष निवासी सुभाषनगर वार्ड न०-08 थाना बाजपुर जिला उधमसिंहनगर, उम्र 45 वर्ष
  • (प्रकाश में आये) रमावती पत्नी विनोद कुमार निवासी सुभाषनगर वार्ड न०- 08 थाना बाजपुर जिला उधमसिंहनगर, उम्र 43 वर्ष शामिल हैं।