गजब: नियुक्ति पत्र लेकर 93 असिस्टेंट प्रोफेसर गायब। अब प्रतीक्षा सूची से होगी तैनाती

नियुक्ति पत्र लेकर 93 असिस्टेंट प्रोफेसर गायब। अब प्रतीक्षा सूची से होगी तैनाती

देहरादून। विभाग ने चयनित 171 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति पत्र देकर मेडिकल कॉलेज में तैनाती दी। इसमें 78 ने ही कार्यभार ग्रहण किया। जबकि 93 असिस्टेंट प्रोफेसरों ने वर्तमान तक ज्वाॅइनिंग नहीं दी है। जिससे मेडिकल कॉलेज में पद खाली पड़े हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग में नियुक्ति पत्र लेने के बाद 93 असिस्टेंट प्रोफेसर गायब है।

आठ महीने बीते जाने के बाद भी इन असिस्टेंट प्रोफेसरों ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। अब सरकार इनकी जगह प्रतीक्षा सूची से तैनाती देगी। जल्द ही उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को खाली पदों का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, श्रीनगर, हल्द्वानी और अल्मोड़ा में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 171 पदों पर उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती की थी। फरवरी 2023 में बोर्ड ने अंतिम परिणाम घोषित कर चयन सूची चिकित्सा शिक्षा विभाग को सौंपी।

खाली पदों को प्रतीक्षा सूची से भरने के निर्देश

विभाग ने चयनित 171 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति पत्र देकर मेडिकल कॉलेज में तैनाती दी। इसमें 78 ने ही कार्यभार ग्रहण किया। जबकि 93 असिस्टेंट प्रोफेसरों ने वर्तमान तक ज्वाॅइनिंग नहीं दी है।

जिससे मेडिकल कॉलेज में पद खाली पड़े हैं। इस पर सरकार ने चिकित्सा शिक्षा विभाग को कार्यभार ग्रहण न करने से खाली पदों को प्रतीक्षा सूची से भरने के निर्देश दिए हैं।

नियुक्ति पत्र देने के बाद मेडिकल कॉलेज में जिन असिस्टेंट प्रोफेसरों ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया। उनकी जगह प्रतीक्षा सूची से अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को जल्द खाली पदों का प्रस्ताव चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजने के निर्देश दिए गए। -डॉ. धन सिंह रावत, स्वास्थ्य मंत्री

मेडिकल कॉलेज में नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर का कार्यभार ग्रहण न करने वालों के नाम:-

  • श्रीनगर 59-35
  • हल्द्वानी 37-11
  • देहरादून 17-04
  • अल्मोड़ा 58-43
  • कुल- 171-93