बड़ी खबर: फौजी की माँ ने मंत्री सतपाल महाराज के PRO पर लगाया आरोप। कहा, अपनी ही जमीन पर नहीं करने दे रहे निर्माण

फौजी की माँ ने मंत्री सतपाल महाराज के PRO पर लगाया आरोप। कहा, अपनी ही जमीन पर नहीं करने दे रहे निर्माण

इंद्रजीत असवाल
पौड़ी गढ़वाल। मामला जनपद पौड़ी के वीरोखाल ब्लॉक के बैजरो का है, जहाँ पर एक सैनिक की माँ ने सतपाल महाराज व उनके जनसंपर्क अधिकारी राय सिंह नेगी पर बड़ा आरोप लगाया है।

फौजी की माँ श्रीमती सुंदरी देवी ने बताया कि, बैजरो बाजार में उनकी पुस्तैनी भूमि है, जहाँ पर वो अपने छोटे बेटे के रोजगार के लिए दुकान निर्माण कर रही थी।

प्रशासन में बैठे अधिकारी सतपाल महाराज व उनके पीआरओ के दबाव में निर्माण कार्य नही करने दे रहा है और उक्त भूमि पर अवैध अतिक्रमण की बात कह रहे है।

दरअसल, मामला यह है कि बैजरो बाजार में हर्षपाल नाम के व्यक्ति ने भूमि खरीदी जिस भूमि के ऊपर नीचे के खेत श्रीमती सुंदरी देवी के है। जो राष्ट्रीय राजमार्ग 121 से लगा हुआ खेत है।

वो सुंदरी देवी का है, इसके पीछे का खेत हर्षपाल चंद का है, जिसमे हर्षपाल चंद ने दुकानों का निर्माण किया हुआ है,

हर्षपाल चंद ने अपने खेत में जब निर्माण कार्य किया तो सुंदरी देवी को लिखकर दिया था कि जब वो अपने खेत में निर्माण करेगी तब उसे कोई आपत्ति नही होगी क्योंकि हर्षपाल चंद के खेत का एकमात्र रास्ता सुंदरी देवी का खेत है।

अब सुंदरी देवी अपने बेरोजगार छोटे बेटे सूरज के रोजगार के लिए निर्माण कार्य करना चाहती थी लेकिन हर्षपाल चंद ने अपने किराये दारों से सुंदरी देवी की शिकायत स्थानीय प्रशासन से कर दी।

जिसके बाद सुंदरी देवी के निर्माण कार्य के पिल्लर रास्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों द्वारा ये कहकर तोड़ दिए कि ये भूमि सरकारी है और अतिक्रमण के नाम पर तोड़ दिए गए।

वही स्थानीय प्रशासन के तत्कालीन पट्टी पटवारी व दुर्गेश धौंडियाल भी बार-बार इनको डरा धमकाकर गलत रिपोर्ट पेश करता रहा।

वही बीते समय में एक तत्कालीन उपजिलाधिकारी ने सुंदरी देवी की शिकायत पर पटवारी, अमीन व निजी अमीन सहित पूरी टीम से बैजरो बाजार की नपाई की और जांच में पटवारी सहित सभी ने उक्त जगह को सुंदरी देवी का खेत बताया गया।

साथ ही अपनी रिपोर्ट तत्कालीन उपजिलाधिकारी को प्रस्तुत की। वही जब उपजिलाधिकारी ने कोर्ट में सुंदरी देवी के पक्ष में फैसला सुनाने की तारीख दी तो राजनीतिक दवाब में दो दिन पहले ही तत्कालीन उपजिलाधिकारी का तबादला करा दिया गया।

वही नए उपजिलाधिकारी ने पुनः जांच की और उक्त जगह को सरकारी भूमि बताया और पते की बात ये है कि उसी पट्टी के पटवारी दुर्गेश ढोंडियाल ने इस जगह को सरकारी लिखा जिसने पहले इसे सुंदरी देवी का बताया था।

वही जब हमने सुंदरी देवी से बात की तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हमारे साथ है, सतपाल महाराज के पीआरओ राय सिंह नेगी के दबाव में अन्याय कर रहा है।

प्रशासन ने पीआरओ राय सिंह नेगी के दवाब में हमारे उक्त निर्माण कार्य को अतिक्रमण के नाम तोड़ दिया, जबकि पूरा बैजरो बाजार अतिक्रमण की जद में है।

वही जब शासन प्रशासन से सुंदरी देवी को न्याय नही मिला तो उन्होंने पुत्र सूरज ने माननीय हाईकोर्ट दरवाजा खटखटाया, जिससे उनको न्याय मिल सके। वही अब पट्टी पटवारी और प्रशासन के भ्रष्ट अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ने वाली है।

राय सिंह नेगी PRO सतपाल महाराज का कहना है कि, दोनों हमारी ही पार्टी के है। इसलिये इस मामले में हमारे द्वारा कोई हस्तक्षेप नही किया गया है।

हर्षपाल चंद का कहना है कि, प्रशासन द्वारा नापतोल हुआ है व सुंदरी देवी का निर्माण कार्य NH के अधिकारियों द्वारा तोड़ा गया है इसमे मेरा कोई रोल नही है।