एक्सक्लूसिव: शासन के निर्देशों पर हुई जांच में 102 राशन कार्ड धारक अपात्र, होगी बड़ी कार्यवाही

शासन के निर्देशों पर हुई जांच में 102 राशन कार्ड धारक अपात्र, होगी बड़ी कार्यवाही

रिपोर्ट- विशाल सक्सेना

लालकुआं। हल्दूचौड़ के ग्राम जग्गी बंगर में शासन के निर्देशों के बाद घर-घर जाकर हुई जांच में 102 राशन कार्ड धारक अपात्र पाए गए। अब इन राशन कार्ड धारकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा ने बताया कि, एक शिकायतकर्ता द्वारा शासन में शिकायत की गई थी कि, जग्गी बांगर ग्राम सभा में कई अपात्र लोगों के राष्ट्रीय खाद्य योजना वाले राशन कार्ड बने हुए हैं, इसके बाद शासन द्वारा दिए गए निर्देशों पर एसडीम, डीएसओ और ग्राम विकास अधिकारी की संयुक्त टीम को जांच के निर्देश दिए गए।

संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा टीम बनाकर हल्दूचौड़ के ग्राम जग्गी बंगर में घर-घर जाकर राशन कार्ड धारकों की जांच की गई तो उसमें 102 अपात्र राशन कार्ड धारक पाए गए।

जिसमें से कई राशन कार्ड धारक वर्तमान समय में वहां निवास नहीं कर रहे हैं और कई ऐसे राशन कार्ड धारक है जो कि सफेद कार्ड की पात्रता में नहीं आते हैं।

उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा ने कहा कि, जो अपात्र राशन कार्ड धारक सफेद कार्ड की पात्रता में नहीं आते हैं उनके राशन कार्ड सफेद कार्ड से पीले कार्ड में बदले जाएंगे और जो वर्तमान पते में निवास नहीं कर रहे हैं उनके राशन कार्ड निरस्त कर दिए जाएंगे।