बड़ी खबर: तमंचे के साथ फेसबुक पर डाली पोस्ट ने पहुंचाया जेल

तमंचे के साथ फेसबुक पर डाली पोस्ट ने पहुंचाया जेल

उधम सिंह नगर। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर तमंचे के साथ पोस्ट डालना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया हिरासत में अब जाना पड़ेगा जेल।

खटीमा कोतवाली क्षेत्र की सीमांत मझोला पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले हल्दी ग्राम के निवासी गुरप्रीत सिंह द्वारा कुछ दिनों पूर्व अपनी फेसबुक प्रोफाइल में एक वीडियो शेयर किया गया था जिसमें उनके द्वारा अवैध तमंचे एवं कारतूसों का प्रदर्शन किया गया था।

जिसका संज्ञान लेते हुए खटीमा कोतवाली पुलिस के द्वारा आरोपी गुरप्रीत सिंह को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही आरोपी के पास से पांच जिंदा 32 बोर के अवैध कारतूस भी बरामद किए गए।

वही वीडियो में दिखाया गया तमंचा आरोपी के द्वारा पूर्व में ही पुलिस के डर से जंगल में फेंक दिया गया था जिसे आरोपी की निशान देही के आधार पर तलाशने की कोशिश की जा रही है।

वहीं आरोपी के विरुद्ध खटीमा कोतवाली में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। यह इस क्षेत्र का ऐसा दूसरा मामला है जिसमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए वीडियो बनाने हेतु अपराधियों द्वारा सामाजिक ताने-बाने एवं न्यायिक व्यवस्था को ताक पर रख दिया गया है।

इससे पूर्व बीते दिनों कुछ युवकों द्वारा सोशल मीडिया रील बनाने हेतु राह चलती महिला से भी अभद्रता की गई थी। खटीमा पुलिस क्षेत्राधिकारी वीर सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी गुरप्रीत सिंह द्वारा कुछ दिनों पूर्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर अपने अकाउंट में एक वीडियो लोड की गई थी।

जिसमें आरोपी अवैध हथियार का प्रदर्शन कर रहा था। जो कि आर्म्स एक्ट का उल्लंघन होने के साथ ही क्षेत्र की सामाजिक शांति व्यवस्था के लिए भी खतरा है। जिसके चलते कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। और आरोपी को संबंधित धाराओं के तहत न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।