Weather Update: इन जिलों में दो दिन भारी बारिश की संभावना। अलर्ट जारी

 

Weather Update: 30 व 31 अगस्त को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

उत्तराखंड में बीते तीन दिनों से अधिकतर जिलों में मौसम साफ रहा। वहीं, अब अगस्त के आखिरी दो दिनों में एक बार फिर मौसम बदलेगा। कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं। वहीं, सितंबर की शुरूआत भी कुछ जिलों में बारिश के साथ होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 30 व 31 अगस्त को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

वहीं, एक और दो सितंबर को चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिले में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा, उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आने वाली मानसूनी हवाओं का असर कम हुआ है। जिससे आने वाले दिनों में प्रदेश भर में बारिश से राहत मिल सकती है। हालांकि कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की आसार हैं।

जुलाई में हुई 552.7 एमएम बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, उत्तराखंड में जुलाई माह में प्रदेश भर में 552.7 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 32 फीसदी अधिक है। जबकि 29 अगस्त तक राज्य भर में 352.6 एमएम बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से चार फीसदी कम है।

इस महीने बागेश्वर में हुई सबसे अधिक बारिश

अगस्त के महीने में बागेश्वर जिले में सबसे अधिक बारिश हुई है। बागेश्वर में 691.7 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 197 फीसदी अधिक है। जबकि उत्तरकाशी जिले में सबसे कम133.9 एमएम बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य से 63 फीसदी कम है