Weather Update: आज इन जिलों में भारी बारिश का रेड और येलो अलर्ट जारी। सात जिलों में अवकाश घोषित

आज इन जिलों में भारी बारिश का रेड और येलो अलर्ट जारी। सात जिलों में अवकाश घोषित

Weather Update: उत्तराखंड में अगले दो दिन मौसम विभाग ने भारी से भी बहुत ज्यादा भारी बारिश की संभावना बताई है प्रदेश में आठ जिलों में रेड अलर्ट के साथ ही पांच जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह ने बताया कि 23 और 24 अगस्त को 8 जिलों टिहरी, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में बारिश का येलो अलर्ट है। इन दो दिनों में प्रदेश भर के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका है।

आज उत्तराखंड के सात जिलों में भारी बारिश के रेड अलर्ट के चलते स्कूल व आंगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया गया हैं। यानी आज बुधवार को नैनीताल, चंपावत, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, टिहरी जिले के सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित है। मौसम विभाग ने आज 23 और 24 अगस्त को देहरादून, टिहरी, नैनीताल, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, ऊधमसिंह नगर जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट और रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, अल्मोड़ा, चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

जिसके चलते सात जिलों के जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों में स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी किये है।