Weather Alert: 25 अगस्त तक अधिकांश जिलों में भारी बारिश का अलर्ट। चेतावनी जारी

25 अगस्त तक अधिकांश जिलों में भारी बारिश का अलर्ट। चेतावनी जारी

Weather Alert: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है। लगातार बारिश से कई जगहों पर पहाड़ दरकने और लैंडस्लाइड की खबरें सामने आ रही हैं। इसी क्रम में एक बार फिर से मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बड़ी चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग की मानें तो 21 अगस्त से 25 अगस्त तक प्रदेश में भारी वर्षा होने की संभावना है। आने वाले अगले दो दिन 21 और 22 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उससे साफ तौर पर देखा जा रहा है कि उत्तराखंड में बारिश का कहर अभी थामने वाला नहीं है।

मौसम विभाग ने एक बार फिर से उत्तराखंड में आफत की भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए रविवार से प्रदेशभर में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि, रविवार को प्रदेश के तीन जनपद देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर में भारी बारिश की संभावना है।

इसके बाद 21, 22, 23, 24 और 25 अगस्त को प्रदेशभर के अधिकांश जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। जबकि 26 अगस्त से भारी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है और सभी जिला अधिकारियों को सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। उत्तराखंड में अभी भी 200 से अधिक सड़के बंद पड़ी हैं। वहीं कई-कई मकान भी जमींदोज हो चुके हैं, लगातार हो रही बारिश से प्रदेश भर में हाहाकार मचा हुआ है।

मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद शासन भी लगातार नजर बनाए हुए हैं और सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। कहीं भी कोई जानकारी मिलते ही तुरंत राहत बचाव कार्य शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही NDRF-SDRF को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।