वीडियो: उफनते नाले में फंसी कार, मची चीख पुकार

उफनते नाले में फंसी कार, मची चीख पुकार

  • स्थानीय ग्रामीण और राहगीरों ने किया रेस्क्यू

रिपोर्ट- गुड्डू सिंह ठठोला

उत्तराखंड के हल्द्वानी में पानी के तेज बहाव में फंसी एक कार के अंदर से जिंदगियों को बचाने का स्थानीय लोगों ने रैस्क्यू अभियान चलाया। चेतावनी के बावजूद बरसाती मौसम में जान हथेली पर लेकर उफनते नदी नालों को पार करने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं।

देखें वीडियो:-

नैनीताल जिले में हल्द्वानी के छडायल स्थित प्रेमपुर लोशयाली में हाई स्कूल गेट के सामने एक सफेद hyundai Creta कार रकसिया नाले के उफान में फंस गई। बरसातों में तबाही लाने के लिए बदनाम रक्सिया नाले का बहाव बहुत ज्यादा था।

तेज बहाव के कारण कार में बैठी महिलाएं बाहर आने में असमर्थ रहीं, जिसके कारण गाड़ी में चीख पुकार मच गई। गाड़ी का चालक भी ड्राइवर सीट पर ही फंसा रह गया। स्थानीय ग्रामीण और राहगीरों ने कार सवारों को बचाने की कवायद शुरू की।

कुछ क्षेत्रवासी गाड़ी तक पहुंचे और महिलाओं को एक-एक कर गोद मे लेकर सुरक्षित स्थल तक पहुंचाया। पुलिस की गैरमौजूदगी में इन लोगों ने सभी को सुरक्षित रैस्क्यू कर बचाया। रैस्क्यू करने वाले लोगों ने रस्सी बांधकर खुद को और फिर पीड़ितों को सुरक्षित निकाला।

उत्तराखंड की सड़कों में पड़ने वाले रपटों और एक्सीडेंट प्रभावित क्षेत्र में वाहन चालकों का रिस्क सवारियों की जान के लिए खतरा बन रहा है। पिछले दिनों रामनगर में एक बस चालक ने भी रपटा पार करने में 35 यात्रियों की जान का रिस्क लिया था, बस उफनते रपटे में पलट गई थी।

गनीमत ये रही कि, हड़से में किसी की जान नहीं गई थी। सरकार ऐसी खतरनाक जगहों में चेतावनी वाले बोर्ड लगाकर और मुनादी करके वाहन चालकों को आगाह करती रहती है, लेकिन कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं।